scriptमौत की इन घटनाओं से दहल उठा जोधपुर, इस हादसे में जिंदा जल गया सैन्यकर्मी | indian military man burnt alive in road accident in jodhpur | Patrika News

मौत की इन घटनाओं से दहल उठा जोधपुर, इस हादसे में जिंदा जल गया सैन्यकर्मी

locationजोधपुरPublished: Oct 25, 2019 03:29:56 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

जिले के बाप थानान्तर्गत नोख रोड पर मनचिथिया गांव के पास गुरुवार देर रात तेज रफ्तार डम्पर की चपेट से ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई और बाइक में आग लगने से सेना का एक जवान जिन्दा जल गया। एक अन्य घायल को बीकानेर के अस्पताल रैफर किया गया है।

indian military man burnt alive in road accident in jodhpur

मौत की इन घटनाओं से दहल उठा जोधपुर, इस हादसे में जिंदा जल गया सैन्यकर्मी

ऋण की किस्तें बकाया होने से परेशान व्यवसायी ने फंदा लगाया
जोधपुर. फाइनेंस कम्पनी की किस्तें बकाया होने से परेशान हैण्डीक्राफ्ट का काम करने वाले एक व्यक्ति ने कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड के सेक्टर 7 एल के मकान में बिजली की केबल से फंदा लगाकर जान दे दी। कुड़ी भगतासनी थाना पुलिस ने गुरुवार को पोस्टमार्टम करवाया। चिकित्सकों ने शव एम्स में दान कर दिया।
हेड कांस्टेबल पप्पाराम के अनुसार मूलत: भाकरासनी गांव में सुशांत सिटी हाल केबीएचबी में सेक्टर 7एल निवासी सुमित कुमार (45) पुत्र मोहनलाल ने घर के कमरे में फंदा लगाकर आत्महत्या की। पत्नी कपड़े धो रही थी। काफी देर तक पति नजर नहीं आया तो पत्नी को संदेह हुआ। वह कमरे में गई और धक्का देकर दरवाजा खोला तो सुमित फंदे पर लटका मिला। महिला के चिल्लाने पर पड़ोसी वहां आए और उसे फंदे से नीचे उतारकर एम्स ले गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक के पिता व अन्य परिजन एम्स पहुंचे। पिता की तरफ से मर्ग दर्ज कर पुलिस ने पोस्टमार्टम कराया।
दो-तीन दिन से आत्महत्या की कर रहा था बातें
पुलिस का कहना है कि मृतक हैण्डीक्राफ्ट का काम करता था। तीन साल पूर्व उसकी शादी हुई थी। उसने फाइनेंस कम्पनी से ऋण ले रखा था। कुछ समय से वह किस्तें नहीं चुका पा रहा था। इससे वह मानसिक अवसाद में था। उसे अंदेशा था कि कम्पनी के कर्मचारी किस्तें मांगने आ सकते हैं। वह दो-तीन दिन से शराब के नशे में था और आत्महत्या करने की बातें कर रहा था।
फोरेंसिक मेडिसिन विभाग में 5वां देहदान
परिजन ने एम्स के फोरेंसिक मेडिसिन विभाग में सुमित की देह दान की। विभाग में यह पांचवीं देहदान है। सामान्यत: एम्स के एनाटॉमी विभाग में देहदान होता है। देहदान से पूर्व फोरेंसिक विभागाध्यक्ष डॉ. पुनीत सेठिया ने परिजन को देहदान की प्रक्रिया बताई। फिर पिता मोहनलाल ने देहदान करने का निर्णय किया। सीनियर रेजिडेंट डॉ. आशीष ने बताया कि इस देह का उपयोग एमबीबीएस व पीजी विद्यार्थियों के शोध के लिए किया जाएगा।
डम्पर ने ट्रैक्टर व बाइक को टक्कर मारी, सैन्यकर्मी जिंदा जला
जिले के बाप थानान्तर्गत नोख रोड पर मनचिथिया गांव के पास गुरुवार देर रात तेज रफ्तार डम्पर की चपेट से ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई और बाइक में आग लगने से सेना का एक जवान जिन्दा जल गया। एक अन्य घायल को बीकानेर के अस्पताल रैफर किया गया है। थानाधिकारी दीपसिंह के अनुसार क्षेत्र के बावड़ी बरसिंगा गांव निवासी सैन्यकर्मी उम्मेदसिंह (25) पुत्र प्रतापसिंह और एक अन्य व्यक्ति देर रात मोटरसाइकिल पर नोख रोड से निकल रहे थे। मनचिथिया के पास पहुंचने पर तेज रफ्तार डम्पर ने ट्रैक्टर ट्रॉली को टक्कर मारी और बाइक को चपेट में लिया। डम्पर बाइक को दूर तक घिसटते हुए ले गया। जिससे उसमें आग लग गई और सेना में जवान उम्मेदसिंह आग की लपटों से घिर गया। जबकि उसके पीछे बैठा युवक उछलकर दूर जा गिरने से घायल हो गया। ट्रैक्टर ट्रॉली भी सडक़ किनारे पलट गई।
ट्रक में चढऩे के दौरान नीचे गिरने से चालक की मृत्यु
करवड़ थानान्तर्गत लोरड़ी पण्डित की व रलावास गांव के बीच होटल के सामने खड़े ट्रक में चढऩे के दौरान सिर के बल गिरने से एक चालक की मृत्यु हो गई। करवड़ थाना पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा शव परिजन को सौंपा। पुलिस के अनुसार पंजाब में फतेहगढ़ साहिब जिले के खुमाणु गांव निवासी हरजीत सिंह (53) पुत्र मोहिन्दर सिंह और मंजीत सिंह अहमदाबाद से ट्रक लेकर बुधवार को पंजाब जा रहे थे। सुबह साढ़े दस बजे रलावास व लोरड़ी पंडितजी गांव के गांव के बीच एक होटल पर रूके। चाय व नाश्ता करने के बाद दोनों ट्रक में रवाना होने लगे। हरजीतसिंह ट्रक में चढऩे लगा। इस दौरान संतुलन बिगडऩे से वह सिर के नीचे गिर गया। सिर में गंभीर चोट लग गई। साथी चालक मंजीतसिंह उसे निजी अस्पताल ले गया, जहां से उसे महात्मा गांधी अस्पताल रैफर किया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। पुलिस ने मंजीत की रिपोर्ट पर मर्ग दर्ज कर शव परिजन को सौंपा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो