scriptपत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर नेता से लेकर उद्योगपति आ रहे आगे | Initiatives ranging from leaders to industrialists | Patrika News

पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर नेता से लेकर उद्योगपति आ रहे आगे

locationजोधपुरPublished: May 07, 2021 07:58:29 pm

– भामाशाहों की सजगता से ही जीतेंगे हम ये मुकाबला

 पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर नेता से लेकर उद्योगपति आ रहे आगे

पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर नेता से लेकर उद्योगपति आ रहे आगे

जोधपुर. अब आपदा आती है तो उसका मुकाबला करने के लिए कुछ भामाशाहों की चेतना भी भगवान जाग्रत कर देता। ऐसे ही लोगों के दम पर कोरोना महामारी का मुकाबला भी जोधपुर कर रहा है। सेवा करने वालों का कारवां दिन ब दिन बढ़ता ही जा रहा है। राजस्थान पत्रिका के महामारी से महामुकाबला अभियान से प्रेरित होकर कई लोग आगे आ रहे हैं।
ग्रामीण मरीजों के परिजनों के निवास-भोजन की व्यवस्था शुरू
राजस्थान पत्रिका के प्रयास से जोधपुर रेलवे स्टेशन सहित विभिन्न अस्पतालों में आने वाले मरीजों के परिजनों के लिए शहर के मध्य नि:शुल्क सुविधाओं से युक्त आवास और भोजन सुविधा की शुरुआत की गई। राजस्थान ब्राह्मण महासभा व सामाजिक समरसता मंच के संयुक्त तत्वाधान में रेलवे स्टेशन रोड जसवंत सराय के सामने देव दर्शन गेस्ट हाउस में गुरुवार सुबह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संपर्क प्रमुख महेंद्र दवे, सुदर्शन सेवा संस्थान के अध्यक्ष रतन लाल गुप्ता, सामाजिक समरसता मंच के अध्यक्ष भगवान सिंह सुरपुरा व संरक्षक भगराज पटेल और महेंद्र उपाध्याय के सान्निध्य में मां भारती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर सुविधाओं की विधिवत शुभारंभ की गई।
अस्पताल को उपलब्ध करवाए बेड, ट्रॉली व ऑक्सीमीटर
डॉ एस.एन मेडीकल कॉलेज जोधपुर के अस्पतालों में भामाशाहों द्वारा कोरोना संक्रमित रोगियों की सेवार्थ १०० बेड , पचास ट्रॉलियां और पचास पल्स ऑक्सीमीटर भेंट किए गए।
पाली सांसद उपलब्ध करवाएंगे ऑक्सीजन कंसंटे्रटर
पाली सांसद पी.पी चौधरी ऑक्सीजन सिलेंडरों की कमी और कोरोना मरीजों की हालात को देखते हुए उच्च गुणवत्ता वाले 100 डबल माउथ ऑक्सीजन कंसंट्रेटर अन्य देशों से आयात करके जल्द उपलब्ध करवाएंगे। चौधरी ने बताया कि सांसद निधि कोष से 1 करोड़ 60 लाख की राशि स्वीकृति की। इस राशि से संसदीय क्षेत्र में सभी सरकारी अस्पतालों में विशेष रूप से ऑक्सीजन की निर्बाध आपूर्ति के लिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर और 6 आईसीयू बेड उपलब्ध करवाए जाएंगे।
घर-घर खाना पहुंचाने में मदद करे रहे युवा
कई युवा अपने तरीके से शहरवासियों की मदद कर रहे हैं। शहर के विक्की शर्मा अपनी टीम के साथ क्वारंटीन व आइसोलेशन के दौरान घर पर स्वास्थ्य लाभ रहे मरीजों के घर चाय, नाश्ता व खाना पहुंचाने का जिम्मा संभाल रहे हैं। मरीजों की संख्या में वृद्धि के साथ अनेक ऐसे घर है, जहां खाने व राशन सामग्री की दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
पूर्व पार्षद देवड़ा ने सीएमएचओ को भेंट किए पल्स ऑक्सीमीटर
सीएमएचओ डॉ. बलवंत मंडा ने बताया कि गुरुवार को पूर्व पार्षद श्रीमती निर्मला देवड़ा ने 16 पल्स ऑक्सीमीटर सीएमएचओ कार्यालय को भेंट किए हैं। यह होम आइसोलेशन मरीजों के लिए उपयोगी होंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो