सरकार ने दबाव बना कर नेताओं को टारगेट किया : पायलट

सरकार ने दबाव बना कर नेताओं को टारगेट किया : पायलट

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Feb, 22 2017 08:19:00 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

राजस्थान कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने विभिन्न आरोपों में घिरे कांग्रेस नेताओं के खिलाफ कार्रवाई को दुर्भावना से ग्रस्त बताया है। उन्होंने इसके लिए सीधे तौर पर राज्य की भाजपा सरकार को जिम्मेदार ठहराया है।

सरकार ने दबाव बना कर कांग्रेस नेताओं को टारगेट किया है। हमें न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है और सत्य सामने आएगा। सरकार का रवैया निष्पक्ष और पारदर्शी नहीं है। कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट जोधपुर में कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ हुए मुकदमों पर पहली बार खुल कर बोले। सचिन पायलट मंगलवार देर रात जोधपुर पहुंचे।

उन्होंने राजस्थान पत्रिका से बातचीत में कहा कि भाजपा कांग्रेस के नेताओं को टारगेट करने के बजाय जोधपुर सहित पूरे प्रदेश का विकास करवाती तो अच्छा रहता।

सचिन ने कहा कि जोधपुर को भाजपा सरकार ने पूरी तरह नकारा है। सरकार ने विकास के नाम पर छला है। हर स्तर पर जनता ने भाजपा को समर्थन दिया, लेकिन सरकार शहर को कुछ नहीं दे पाई।

पिछले तीन बजट का लेखा तो दे सरकार
राज्य बजट पर पायलट ने कहा कि सरकार ने पहले तीन साल तक जो किया उसका लेखा तो दे। बजट पेश करना, पढऩा और घोषणा करना आसान है, लेकिन सरकार ने उन घोषणाओं पर कितना अमल किया यह महत्वपूर्ण है। मुख्यमंत्री बजट पेश करें, अच्छी बात है, लेकिन पहले तीन बजट का लेखा-जोखा भी तो जनता के सामने रखें। अब तक भाजपा की गाड़ी पटरी से उतर चुकी है। अब चाहे भाजपा घोषणा करे या पोस्टर छपवा ले, प्रदेश में भाजपा की साख वापस नहीं बन पाएगी।

सरकार कांग्रेसी विधायकों के सवालों का जवाब देगी

 पायलट ने कहा कि इस बार सरकार कांग्रेसी विधायकों के सवालों का जवाब देगी। हर बार सरकार कांग्रेस से प्रश्न पूछती है तो मंत्री इधर-उधर रास्ते से निकल लेते हैं। शायद सरकार हमारे सवाल का जवाब देगी, भाग कर नहीं जाएगी। कांग्रेसियों में पद लालसा नहीं है। हमारा लक्ष्य जनता के बीच जाकर उनकी आवाज बनना है । जोधपुर में शहर जिला कांग्रेस अध्यक्ष बदलने पर उन्होंने कहा कि जहां जरूरत थी वहां जिलाध्यक्ष बदले थे। यहां जब जरूरत महसूस होगी तो जिलाध्यक्ष बदला जाएगा।


अगली सरकार कांग्रेस की होगी
पायलट ने कहा, हमें यह कहने में कोई संकोच नहीं है कि इस बार कांग्रेस की सरकार होगी। बल्कि इस बार जितना बहुमत भाजपा को मिला उससे ज्यादा कांग्रेस को मिलेगा। हमारे फीडबैक के साथ तीन साल का रूझान है और वो अब कांग्रेस के साथ है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned