scriptआईपीएल खेल पर खेल रहे थे सट्टे का खेल,तीन लाख रुपए का सट्टा पकड़ा | Ipl : Police arrested 5 youth,grabbed a speculation of 3 lakh Rs. | Patrika News
जोधपुर

आईपीएल खेल पर खेल रहे थे सट्टे का खेल,तीन लाख रुपए का सट्टा पकड़ा

जोधपुर की पुलिस ने आईपीएल क्रिकेट मैच पर सट्टा लगाने के आरोप में 5 युवकों को गिरफ्तार कर तीन लाख रुपए का सट्टा पकड़ा है।

जोधपुरMay 09, 2018 / 05:00 pm

M I Zahir

cg health care

ipl

जोधपुर . लोकप्रिय क्रिकेट आईपीएल मैच पर सट्टा लगा रहे पांच युवकों को कुड़ी भगतासनी हाउसिंग बोर्ड थाना पुलिस ने आशापूर्णा वैली में दबिश देकर गिरफ्तार किया। इनसे एलईडी, लेपटॉप, तेरह मोबाइल, सट्टा बॉक्स व साढ़े तीन लाख रुपए का हिसाब मिला है।
थानाधिकारी आनंदसिंह राजपुरोहित ने बताया कि आशापूर्णा वैली के एक फ्लैट में आईपीएल मैच पर सट्टा लगाए जाने की सूचना मिली। जिस पर पुलिस ने वहां दबिश देकर बालोतरा निवासी विमल जैन, मेहबूब, सोनू गुप्ता, मोहित सोनी व साबिर को गिरफ्तार किया। इनके कब्जे से एक एलईडी टीवी, सैट टॉप बॉक्स, दो रजिस्टर, तेरह मोबाइल, सट्टा बुक करने में प्रयुक्त होने वाला बॉक्स जब्त किया गया। रजिस्टर में साढ़े तीन लाख रुपए का हिसाब मिला है।

यह है आईपीएल क्रिकेट

भारतीय क्रिकेट नियंत्रण बोर्ड की ओर से संचालित इंडियन प्रीमियर लीग क्रिकेट के दीवानों का उत्सव है। क्रिकेट ही नहीं, खेलों की दुनिया में भी इस नये ट्रेंड ने एक तूफान मचा दिया है। आईपीएल भारत में एक पेशेवर ट्वेंटी -20 क्रिकेट लीग है। इसमें 20-20 प्रतियोगिताएं होती हैं। क्रिकेटरों के लिए यह कमाई और शोहरत का माध्यम है। लीग, 2007 में भारत (बीसीसीआई) के सदस्य ललित मोदी ने क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्वारा स्थापित किया था। बाद में वो विवादों में घिर गए।
सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग

आईपीएल दुनिया में सबसे लोकप्रिय क्रिकेट लीग है और सभी खेल लीग के बीच छठे स्थान पर है। सन 2010 में आईपीएल दुनिया में पहली बार खेल के आयोजन का य-ूट्यूब पर सीधा प्रसारण किया हुआ। आईपीएल की ब्रांड वैल्यू 3.5 अरब होने का अनुमान था। बीसीसीआई के मुताबिक सन 2015 में आईपीएल सीजन ने भारतीय अर्थव्यवस्था के जीडीपी में 11.5 लाख रुपए यानी अमरीका के 182 मिलियन) का योगदान दिया।
टीमें और सट्टा

इसमें राजस्थान रॉयल्स, डक्कन चार्जर्स, सनराइजर्स हैदराबाद, मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपर किंग्स व कोलकाता नाइट राइडर्स टीमें रही हैं। चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 को सन 2015 में बंद किया गया था। सन 2018 में आईपीएल मैच हुए और लोगों ने इसका खूब आनंद लिया। इसका एक दूसरा पहलू यह है कि क्रिकेट मैचों पर सटोरिये सट्टा लगाते हैं और सट्टा खेलना कानूनन अपराध है।

Home / Jodhpur / आईपीएल खेल पर खेल रहे थे सट्टे का खेल,तीन लाख रुपए का सट्टा पकड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो