पानी की बचत में महिलाएं ला सकती हैं क्रांति : मंत्री शेखावत

Harshwardhan Singh Bhati | Updated: 14 Jul 2019, 12:18:02 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

शेखावत जैसलमेर भाजपा संगठन के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम तक जोधपुर आएंगे और देर रात को रेल से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

वीडियो : अविनाश केवलिया/जोधपुर. केंद्रीय जलशक्ति ( jal shakti ministry ) मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ( gajendra singh shekhawat ) ने कहा की पूरी दुनिया में पानी की बचत में अगर कोई क्रान्ति ला सकता है तो वो महिलाएं ला सकती हैं। वे आज जोधपुर में इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305 की ओर से जाड़ेची झालरा पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री जी का सपना है की आने वाले समय में हर घर को पानी मिले और वो जब ही संभव होगा तब पानी की बचत की जाए। जल-संकट का समाधान जल के संरक्षण से ही है। इस अवसर पर जोधपुर के महापौर घनश्याम ओझा उप महापौर देवेंद्र सालेचा व बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे।

राजस्थानी को मान्यता दिलाने का लोगों ने किया आग्रह
केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत शनिवार दोपहर बाद दिल्ली से जोधपुर पहुंचे थे। जोधपुर में निजी कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वे अजीत कॉलोनी निवास पहुंचे और आमजन से मिले। राजस्थानी भाषा मान्यता समिति, राजस्थानी छात्र मोर्चा का प्रतिनिधि मंडल डॉ. गजेसिंह राजपुरोहित के नेतृत्व में मिला और राजस्थानी भाषा को मान्यता दिलाने का आग्रह किया। इस पर शेखावत ने कहा कि भोजपुरी की मान्यता का मामला संसद में रखा है। राजीव प्रताप रूडी सहित अन्य सांसदों ने भी राजस्थानी एवं भोटी भाषा को संवैधानिक दर्जे की मांग भी प्रस्तवित है। शेखावत ने आश्वस्त किया कि तीनों भाषाओं के लिए संयुक्त विधयेक लाया जाएगा। शेखावत रविवार सुबह पोकरण-जैसलमेर निकले। शेखावत जैसलमेर भाजपा संगठन के सदस्यता अभियान कार्यक्रम में शामिल होंगे। शाम तक जोधपुर आएंगे और देर रात को रेल से दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned