scriptजाट समाज हतुंडी पट्टी का हुआ गठन, माचरा बने पट्टीदार | Jat Society Hutundi Patti Formation, Machra Became Pattidar | Patrika News

जाट समाज हतुंडी पट्टी का हुआ गठन, माचरा बने पट्टीदार

locationजोधपुरPublished: May 22, 2018 11:22:36 am

Submitted by:

Ramparkash Godara

24 गांवों के जाट समाज के प्रतिनिधियों ने सोमवार को बैठक आयोजित कर नए सिरे से हतुंडी जाट समाज पट्टी का नवगठन किया

Jat Society Hutundi Patti Formation, Machra Became Pattidar

जाट समाज हतुंडी पट्टी का हुआ गठन, माचरा बने पट्टीदार

भोपालगढ़. क्षेत्र के कजनाऊ कलां जाट समाज पट्टी से अब तक जुड़े रहे करीब 24 गांवों के जाट समाज के प्रतिनिधियों ने सोमवार को समाज के वरिष्ठ पंच लूम्बाराम सारण की अध्यक्षता में बैठक आयोजित कर नए सिरे से हतुंडी जाट समाज पट्टी का नवगठन किया और इसमें सर्वसम्मति से वरिष्ठ कार्यकर्ता गणपतराम माचरा को पट्टीदार मनोनीत किया। इस मौके पर उपस्थित जाट समाज के लोगों ने समाज सुधार के लिए किए जाने वाले कार्यों के बारे में भी चर्चा की और इस संबंध में आवश्यक संकल्प भी किए।
जाट समाज के युवा कार्यकर्ता रेवंतराम गोदारा चिंदड़ी ने बताया कि भोपालगढ़, बावड़ी व ओसियां क्षेत्र के कई गांव अब तक जाट समाज की कजनाऊ पट्टी के अंतर्गत आते थे। जिनमें से करीब 24 गांवों के जाट समाज के कार्यकर्ताओं की बैठक सोमवार को समाज के वरिष्ठ पंच लुंबाराम सारण गिंगाला की अध्यक्षता में आयोजित की गई। इस दौरान उपस्थित जाट समाज के पंचों ने सर्वसम्मति से इन 24 गांवों को मिलाकर नई जाट समाज की हतुंडी पट्टी का गठन करने का निर्णय लिया गया। साथ ही इस मौके पर उपस्थित सभी पंचों और समाज के प्रबुद्ध लोगों की सहमति से गणपतराम माचरा को जाट समाज 24 पट्टी हतुंडी का नया पट्टीदार बनाया गया और उनका माल्यार्पण कर स्वागत किया गया। इस मौके पर उपस्थित जाट समाज के मौजिज पंचों व कार्यकर्ताओं ने नवमनोनीत पट्टीदार गणपतराम माचरा की अध्यक्षता में जाट समाज में व्याप्त सामाजिक कुरीतियों के निराकरण के साथ-साथ नशाखोरी को बंद करने, बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने और ओसर-मौसर सहित अन्य सामाजिक गतिविधियों में कम से कम खर्च करने आदि कई मुद्दों पर चर्चा करते हुए संकल्प किया। साथ ही आगामी दिनों में जाट समाज 24 पट्टी हतुण्डि की अगली बैठक का आयोजन कर इसमें समाज सुधार से जुड़े कई फैसले करने का भी निर्णय लिया गया। बैठक में अब तक कजनाऊ पट्टी से जुड़े एवं नवगठित हतुंडी पट्टी के सभी 24 गांवों से जुड़े जाट समाज के प्रमुख कार्यकर्ता, गणमान्य लोग एवं पंच मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो