scriptमजबूरी का फायदा उठा रहे बदमाश, महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान हुआ चोरी | jatru Baggage stolen | Patrika News
जोधपुर

मजबूरी का फायदा उठा रहे बदमाश, महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान हुआ चोरी

https://www.patrika.com/rajasthan-news/

जोधपुरSep 10, 2018 / 06:33 am

rohit sharma

jatru Baggage stolen

मजबूरी का फायदा उठा रहे बदमाश, महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान हुआ चोरी

जोधपुर.

मंडोर उद्यान में सक्रिय बदमाश जातरुओं की मजबूरी का फायदा उठा रहे हैं। झाडिय़ों की आड़ में छिपे बदमाश जातरुओं के नहाते समय फोटो और वीडियो तो बनाते ही हैं, उनका सामान भी चुरा कर फरार हो जाते हैं। महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान चोरी हो गया है। जातरू मण्डोर चौकी में शिकायत दर्ज कराने जाते हैं तो पुलिसकर्मी उन्हें मंडोर थाने में मामला दर्ज करवाने का कहकर टरका देते हैं।
सामान और 6 हजार की नकदी चुरा ले गए
मध्यप्रदेश से आए बगदीराम ने बताया कि वह अपने साथियों के साथ रामदेवरा जा रहे हैं। शनिवार को मंडोर उद्यान में आराम के लिए रुक गए थे। इस दौरान वे नहाने गए तो पीछे कुछ बदमाश उन समेत 5 जातरुओं का सामान और 6 हजार की नकदी चुरा ले गए।
कई जातरू मामला दर्ज नहीं करवाते

इससे एक दिन पहले बदमाशों ने अजमेर की मंजुदेवी व उनके साथियों के करीब 8 हजार रुपए कर लिए थे। मध्यप्रदेश के ही बिरमाराम ने बताया कि वह अपने तीन साथियों के साथ मंडोर चौकी में शुक्रवार को रिपोर्ट दर्ज कराने गए थे। कांस्टेबल ने शिकायत लेने से मना करते हुए शिकायत मंडोर थाने में दर्ज कराने के लिए कहा। पुलिस थाने के चक्कर कटवाने के कारण कई जातरू मामला दर्ज ही नहीं करवाते।
चोरी के बाद आपस में उलझे जातरू
बगदीराम व उसके साथी बाबूराम को सामान की रखवाली करने का कहकर नहाने चले गए। वापस लौटे तो उनका सामान चोरी हो गया था। इस पर सभी बाबूराम पर चोरी का आरोप लगाकर झगडऩे लगे। जबकि बाबूराम का कहना था कि वह थोड़ी के देर के लिए सो गया था। नींद खुली तब तक सामान चोरी हो गया था। जातरुओं को आपस में लड़ते देख लोगों ने बताया कि सामान उनके साथी ने नहीं बदमाशों ने चुराया है।
महज दो जनों का स्टाफ..

चौकी में मेरे समेत 2 जनों का स्टाफ है। ऐसे में मंड़ोर उद्यान में किसी की ड्यूटी कैसे लगाएं। इसके बावजूद हम दिन में 3 से चार चक्कर उद्यान में लगाकर बदमाशों को भगाते हैं, लेकिन वे फिर आ जाते हैं। चौकी में स्टाफ के लिए मंड़ोर थानाधिकारी को अवगत करा दिया गया है।
शिवदान चौधरी, एएसआइ (मंडोर चौकी प्रभारी)

Home / Jodhpur / मजबूरी का फायदा उठा रहे बदमाश, महज दो दिन में एक दर्जन जातरुओं का सामान हुआ चोरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो