scriptजेडीए ने दी शहर को नई आवासीय योजना की सौगात | JDA granted the city a new housing scheme | Patrika News

जेडीए ने दी शहर को नई आवासीय योजना की सौगात

locationजोधपुरPublished: Aug 02, 2019 11:28:13 pm

Submitted by:

Abhishek Bissa

जेडीए का 425 करोड़ रुपए का बजट पारित

JDA granted the city a new housing scheme

जेडीए ने दी शहर को नई आवासीय योजना की सौगात

बजट झरोखा

पिछले बार बजट 1022 करोड़ का था

जेडीए का 425 करोड़ रुपए का बजट पारित
इस बार बजट वास्तविक खर्च और आय के अनुरूप

जोधपुर. जोधपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) का 2019-20 का बजट शुक्रवार को पारित कर दिया। सम्भागीय आयुक्त और जेडीए अध्यक्ष बीएल कोठारी की अध्यक्षता में उनके कक्ष में आयोजित प्राधिकरण की बैठक में 425 करोड़ रुपए का बजट पारित किया गया है। आचार संहिता के चलते बजट देरी से पारित बजट में जेडीए ने सुन्दरसिंह भण्डारी नगर के पास ही सुन्दरसिंह भण्डारी नगर (विस्तार) के नाम से नई आवासीय योजना का अनुमोदन भी किया गया। इस योजना में कमजोर, अल्प और मध्यम आय वर्ग सहित विभिन्न साइज के भूखण्ड़ लॉटरी से आवंटित किए जाएंगे। योजना के आवेदन-पत्र शीघ्र आमंत्रित किए जाएंगे।
प्रस्तावित बजट में भूमि की ब्रिकी से 200 करोड़ रुपए, वर्गीकृत आवासीय योजनाओं से 25.70 करोड़, भूमि रूपान्तरण से 15 करोड़, नगरीय कर से 76 करोड़, निक्षेपों से 28.55 करोड़ और अन्य शुल्क, शास्तियों, ब्याज, अग्रिम वसूली, किराया व अन्य प्राप्तियों से 80.45 करोड़ रुपए आय का अनुमान है।
जबकि कुल व्यय और भुगतान सामान्य प्रशासन के लिए 42.31 करोड़, विकास कार्यों के लिए 270.93 करोड़, राज्य सरकार के अंशदान 68 करोड़, अमानत अग्रिम वापसी वास्ते 25 करोड़, ऋ ण और ब्याज के अग्रिम भुगतान के लिए 18.96 करोड़ और भूमि अवाप्ति मुआवजे के लिए 50 लाख रुपए का प्रावधान रखा गया है।
खेल संघों को राहत
बैठक में बरकतुल्ला खां स्टेडियम में स्थित खेल मैदान, हॉल व कमरे इत्यादि के आवंटन करने की दरों में कमी करते हुए खेल संघों को राहत प्रदान की गई है। बैठक में प्राधिकरण को ई-ऑफि स में तब्दील करने हेतु प्रावधान करते हुए 12 महत्वपूर्ण प्रकरणों पर चर्चा कर निर्णय किए गए।
ये रहे मौजूद

बैठक में महापौर घनश्याम ओझा, जेडीए आयुक्त गौरव अग्रवाल, नगर निगम आयुक्त सुरेश ओला, जेडीए सचिव ओपी बुनकर, एडीएम सिटी सीमा कविया, सहायक मुख्य अभियन्ता पीडब्ल्यूडी संजू माथुर, उपनिदेशक पर्यटन भानुप्रताप, डीएसपी पुलिस ग्रामीण शंकरलाल मंसूरिया, एसई जोधपुर डिस्कॉम वीके छंगाणी, डीएचसी-।। राजस्थान हाउसिंग बोर्ड जोधपुर नरेन्द्र बोहरा, निदेशक वित्त टीडी शर्मा, निदेशक आयोजना पीआर बेनिवाल, निदेशक अभियांत्रिकी एके गुप्ता सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी मौजूद थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो