scriptJET 2024: कोटा के सेंटर से गायब हुई OMR शीट, पता चला जोधपुर में, FIR दर्ज | JET 2024: OMR sheet missing from a centre in Kota city | Patrika News
जोधपुर

JET 2024: कोटा के सेंटर से गायब हुई OMR शीट, पता चला जोधपुर में, FIR दर्ज

JET 2024: राजस्थान के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में वर्ष 2024-25 सत्र में प्रवेश के लिए 2 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024, प्री-पीजी व पीएचडी प्रवेश परीक्षा (जेट) हुई थी

जोधपुरJun 26, 2024 / 10:04 am

Rakesh Mishra

Rajasthan News: देशभर में नीट का पर्चा लीक होने का मामला शांत ही नहीं हुआ कि अब राजस्थान में ओएमआर शीट चोरी होने का मामला सामने आया है। दरअसल, कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर की ओर से प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों व महाविद्यालयों में प्रवेश के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेट) कराई गई थी। यह परीक्षा जोधपुर सहित प्रदेश के 5 शहरों में कराई गई थी। परीक्षा के बाद कॉपियों की जांच के दौरान कोटा शहर के एक सेंटर से एक ओएमआर शीट कम मिलने का मामला सामने आया है।
इस पर कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर प्रशासन ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है। कोटा के एक परीक्षा सेंटर से एक ओएमआर शीट चोरी या गायब होने की घटना की जानकारी मिलते ही कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर प्रशासन ने तुरंत पुलिस में एफआईआर दर्ज कराई। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। प्रारंभिक जांच में यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि ओएमआर शीट कैसे और कब चोरी हुई।

रिजल्ट तैयार

जेट परीक्षा आयोजक कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर की ओर से परीक्षा का रिजल्ट तैयार कर लिया गया है, लेकिन विश्वविद्यालय प्रशासन इस एक ओएमआर शीट के नहीं मिलने तक रिजल्ट घोषित नहीं करेगा।

2 जून को हुई थी जेट

राजस्थान के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में वर्ष 2024-25 सत्र में प्रवेश के लिए 2 जून को संयुक्त प्रवेश परीक्षा-2024, प्री-पीजी व पीएचडी प्रवेश परीक्षा (जेट) हुई थी। परीक्षा जोधपुर सहित प्रदेश के पांच शहरों के 94 केन्द्रों पर हुई थी। इसमें जोधपुर के 26, जयपुर के 24, बीकानेर-उदयपुर के 15-15 व कोटा के 14 परीक्षा केन्द्रों पर परीक्षा हुई थी।

Hindi News/ Jodhpur / JET 2024: कोटा के सेंटर से गायब हुई OMR शीट, पता चला जोधपुर में, FIR दर्ज

ट्रेंडिंग वीडियो