agriculture university----कोरोना ने अटकाइ कृषि विवि की प्रवेश परीक्षा ‘ जेट’ , अब 2 अगस्त को

- प्रदेश के पांचों कृषि विश्वविद्यालयों में एक साथ होगी परीक्षा

By: Amit Dave

Published: 14 Jun 2020, 01:16 PM IST

जोधपुर।

वैश्विक कोरोना महामारी के कारण जोधपुर सहित प्रदेश के सभी कृषि विश्वविद्यालयों में सत्र 2020-21 में प्रवेश के लिए होने वाली जॉइंट एन्ट्रेन्स टेस्ट (जेट) अब 2 अगस्त को होगी। परीक्षा आयोजक कृषि विश्वविद्यालय कोटा ने पूर्व में जेट परीक्षा की तिथि 7 जून निर्धारित की थी, लेकिन कोरोना व लॉकडाउन के कारण परीक्षा तिथि में बदलाव कर अब नई तिथि 2 अगस्त तय की गई है। इस दिन प्रदेश के पांचों कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा होगी। प्रदेश में जोधपुर के अलावा जोबनेर, उदयपुर, बीकानेर व कोटा में कृषि विश्वविद्यालय है।

-

इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए होगी परीक्षा

प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयो में बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री, मत्स्य विज्ञान, फूड न्यूट्रीशन एण्ड डायटीटिक्स, कम्यूनिटी साइंस व होम साइंस में प्रवेश के लिए जेट परीक्षा होगी। इसके अलावा आगामी सत्र से शुरू होने वाले बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी व फूड टेक्नोलॉजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए भी यह परीक्षा होगी।

--

स्नातकोत्तर व पीएचडी प्रवेश परीक्षा 5 को

कृषि विश्वविद्यालय में विभिन्न विषयों में एमएससी व प्री पीएचडी में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 5 अगस्त को होगी। यह परीक्षा एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री व होम साइंस में प्रवेश के लिए होगी।

----

कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश के लिए जेट परीक्षा की नई तिथि आ गई है। कोरोना के कारण इस बार परीक्षा लेट हो रही है।

डॉ एमएल मेहरिया, जनसंपर्क अधिकारी

कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned