scriptJET Exam - 'JET' Agricultural University entrance exam on June 19 | JET Exam - 19 जून को होगी 'जेट' कृषि विवि प्रवेश परीक्षा, ये रहेगा टाइम टेबल | Patrika News

JET Exam - 19 जून को होगी 'जेट' कृषि विवि प्रवेश परीक्षा, ये रहेगा टाइम टेबल

JET Exam - - सोशल मीडिया पर गलत परीक्षा तिथि को लेकर हजारों छात्र असमंजस में
- विवि ने निकाला टाइम टेबल, प्रदेश के 5 शहरों में होगी परीक्षा

जोधपुर

Published: April 22, 2022 05:03:31 pm

JET Exam - प्रदेश के कृषि विश्वविद्यालयों में सत्र 2022-23 के लिए आयोजित की जाने वाली प्रवेश परीक्षा जॉइंट एन्ट्रेन्स टेस्ट (जेट) परीक्षा 19 जून को आयोजित की जाएगी। राज्य सरकार की ओर से इस बार परीक्षा का जिम्मा जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय को दिया गया है। कृषि विश्वविद्यालय प्रशासन ने परीक्षा आयोजन के लिए तैयारियां शुरू कर दी है। प्रदेश के सभी पांचों कृषि विश्वविद्यालयों में प्रवेश के लिए यह परीक्षा एक ही दिन आयोजित कराई जाएगी। प्रदेश में जोधपुर के अलावा जोबनेर, उदयपुर, बीकानेर व कोटा में कृषि विश्वविद्यालय है। परीक्षा में करीब 25-30 हजार विद्यार्थी भाग लेते हैं।
JET Exam - 19 जून को होगी 'जेट' कृषि विवि प्रवेश परीक्षा, ये रहेगा टाइम टेबल
JET Exam - 19 जून को होगी 'जेट' कृषि विवि प्रवेश परीक्षा, ये रहेगा टाइम टेबल

विद्यार्थी असमंजस में
हाल ही में जेट परीक्षा तिथि की सोशल मीडिया आदि पर गलत तिथि पोस्ट करने से विद्यार्थी असमंजस की िस्थति में है।विद्यार्थी जोधपुर िस्थत कृषि विवि में परीक्षा आयोजन तिथि को लेकर संपर्क कर रहे है, जिनका विवि प्रशासन की ओर से सही तिथि बताई जा रही है व विवि की ओर से परीक्षा संबंधी जारी जानकारी व अधिकृत वेबसाइट के अलावा अन्य भ्रमित करने वाली जानकारियों से दूर रहने का कहा जा रहा है। परीक्षा आयोजन के संबंध में विस्तृत जानकारी विवि की वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी गई है।

इन कक्षाओं में प्रवेश के लिए होगी परीक्षा
प्रदेश के सभी विश्वविद्यालयों में बीएससी ऑनर्स एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री, मत्स्य विज्ञान, फूड न्यूट्रीशन एण्ड डायटीटिक्स, कम्यूनिटी साइंस व होम साइंस के अलावा बीटेक डेयरी टेक्नोलॉजी व फूड टेक्नोलॉजी कक्षाओं में प्रवेश के लिए यह परीक्षा होगी। इसके अलावा विभिन्न विषयों में एमएससी व प्री पीएचडी में प्रवेश के लिए भी प्रवेश परीक्षा आयोतिज कराई जाएगी। यह परीक्षा एग्रीकल्चर, होर्टीकल्चर, फोरेस्ट्री व होम साइंस में प्रवेश के लिए होगी।

गत वर्ष जोबनेर कृषि विवि ने कराई थी परीक्षा
गत वर्ष सत्र 2021-22 व 2022-23 में जेट परीक्षा आयोजन का जिम्मा श्री कर्ण नरेन्द्र कृषि विश्वविद्यलय जोबनेर का परीक्षा का जिम्मा दिया गया था। गत वर्ष जेट परीक्षा जोबनेर कृषि विश्वविद्यालय ने कराई थी। कोरोना की वजह से यह परीक्षा देरी से हुई और जून की जगह 8 अगस्त को कराई गई थी। इस बार भी यह परीक्षा जोबनेर कृषि विश्वविद्यालय को करानी थी लेकिन सरकार ने अब जेट परीक्षा का जिम्मा जोधपुर कृषि विश्वविद्यालय को सौंप दिया है।

परीक्षा कार्यक्रम
विवरण-------------------------------------- स्नातक--- स्नातकोत्तर--- पीएचडी
ऑनलाइन फार्म भरने की अंतिम तिथि-- 13 मई--- 13 मई----- 13 मई
ऑनलाइन फार्म में सुधार की अंतिम तिथि--- 20 मई--- 20 मई----- 20 मई
परीक्षा तिथि------------------------------------ 19 जून--- 19 जून---- 19 जून

राज्य सरकार के आदेशानुसार परीक्षा की तैयारियां शुरू कर दी है। परीक्षा आयोजन के लिए संकायध्यक्ष व अधिष्ठाता डॉ सीताराम कुम्हार को परीक्षा समन्वयक बनाया गया है व इसके लिए एक कमेटी का गठन भी कर दिया गया है।
डॉ एमएल मेहरिया, जनसंपर्क अधिकारी
कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: पावर प्ले में बैंगलोर ने बनाए 1 विकेट के नुकसान पर 46 रनपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.