script

ज्वैलर को बंधक बना अश्लील वीडियो बनाया, दस लाख मांगे, आभूषण लूटे

locationजोधपुरPublished: Oct 19, 2021 02:43:13 am

Submitted by:

Vikas Choudhary

– आभूषण बनाने के बहाने बुलाकर ज्वैलर से हनी ट्रैप- महिला व एक युवक गिरफ्तार

ज्वैलर को बंधक बना अश्लील वीडियो बनाया, दस लाख मांगे, आभूषण लूटे

ज्वैलर को बंधक बना अश्लील वीडियो बनाया, दस लाख मांगे, आभूषण लूटे

जोधपुर/लोहावट.
जिले के लोहावट थानान्तर्गत सदरी के उदयनगर में आभूषण बनवाने के बहाने जोधपुर के सुनार को मकान में बुलाकर बंधक बना लिया गया। महिला के साथ अश्लील वीडियो बनाकर दस लाख रुपए मांगे। रुपए न देने पर लाखों के जेवर व 35-40 हजार रुपए लूट लिए। पुलिस ने हनी ट्रैप के मामले में सोमवार को महिला व एक युवक को गिरफ्तार किया।
पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल के अनुसार जोधपुर में रातानाडा निवासी एक ज्वैलर को हनी ट्रैप में फंसाकर दस लाख रुपए मांगे गए। एफआइआर दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की। थानाधिकारी केसाराम बांता के नेतृत्व में पुलिस ने जांच के बाद लोहावट थानान्तर्गत ढेलाणा में गायणों की ढाणी निासी मनीष गायणा (21) पुत्र रामनारायण बिश्नोई, सदरी में उदयनगर निवासी 27 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया। एक महिला व अन्य आरोपियों की भूमिका के संबंध में जांच की जा रही है।
कई और वारदातें कबूली
थानाधिकारी केसाराम के अनुसार पूछताछ के दौरान आरोपियों ने न सिर्फ लोहावट बल्कि ओसियां, देचू थाना क्षेत्रों में कई लोगों को हनी ट्रैप में फंसाकर लाखों के आभूषण व रुपए लूटना कबूल किया।
सोशल मीडिया पर मित्रता कर घर बुलाया
रातानाड़ा निवासी ज्वैलर की गत दिनों सोशल मीडिया पर एक महिला से मित्रता हुई। ज्वैलर ने अपनी फेसबुक आइडी पर सोने व चांदी के आभूषणों की फोटो अपलोड कर रखी है। ऐसे में मैसेंजर पर बातचीत के बाद महिला ने आभूषण बनवाने का झांसा दिया। उसने ज्वैलर से मोबाइल नम्बर लिए और बातचीत की। उसने पुराने जेवर का सोना होने व उससे कनौती व नथ बनाने के लिए घर बुलाया। गत 10 अक्टूबर की शाम ज्वैलर महिला के घर पहुंचा, जहां उसके कथित भाई के इंतजार में रात भर रूका, लेकिन भाई न आने पर सुबह लौट आया था। बार-बार बुलाने पर ज्वैलर 12 अक्टूबर की रात दस बजे फिर महिला के घर गया था, जहां महिला ने उसे पेय पदार्थ पिलाया। वह बेहोश हो गया। होश आने पर नग्न हालत में पाया, हाथ-पांव बंधे मिले। एक अन्य महिला दो युवकों के साथ उसके वीडियो बना रही थी।
सोने-चांदी के जेवर छीनकर छोड़ा
आरोपियों ने ज्वैलर को बंधक बनाकर अश्लील वीडियो बनाए, जिन्हें सोशल मीडिया में वायरल करने की धमकी देकर दस लाख रुपए मांगे। घबराए ज्वैलर ने अपने किसी परिचित से मोबाइल पर बात की, लेकिन उसने मना कर दिया। आरोपियों ने बन्दूक दिखाकर उसे डराया धमकाया और सोने का मंगलसूत्र, सोने की दो अंगूठी व 35-40 हजार रुपए लूट लिए। वह जैसे-तैसे उनके चंगुल से छूटकर जोधपुर आया। आरोपियों ने नग्न वीडियो वायरल करने की धमकियां दी।

ट्रेंडिंग वीडियो