जेएनवीयू: कैंपस में लौटी रौनक, कक्षाएं शुरू

जेएनवीयू: कैंपस में लौटी रौनक, कक्षाएं शुरू

Gajendra Singh Dahiya | Updated: 08 Aug 2019, 11:00:00 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

jnvu news

jodhpur news

 

- छात्रसंघ चुनाव की घोषणा के बाद अब छात्र-छात्राओं को आई कार्ड का इंतजार
- केएन कॉलेज में आमुखीकरण कार्यक्रम शनिवार को

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के विभिन्न कैंपस में छात्र-छात्राओं की रौनक लौटने लगी है। प्रथम प्रवेश सूची की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद इस सप्ताह से नया परिसर, पुराना परिसर और केएन कॉलेज में कई कक्षाएं शुरू हो चुकी है। केएन कॉलेज में प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं के लिए आमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन 11 अगस्त को किया जाएगा। उधर छात्र संघ चुनाव की घोषणा के बाद विश्वविद्यालय के छात्र छात्राओं को आई कार्ड का इंतजार है। विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुसार 1 सप्ताह बाद आई कार्ड मिलने शुरू हो जाएंगे।

छात्र संघ चुनाव कार्यक्रम की घोषणा के बाद गुरुवार को कैंपस में अधिक चहल-पहल नजर आई। चुनाव की तैयारी कर रहे छात्र नेता और उनके समर्थक टिकट का जुगाड़ बिठाने के साथ अधिक से अधिक संपर्क करते दिखे। नया परिसर में विज्ञान संकाय और कला संकाय में छात्र प्रतिनिधि के लिए खड़े होने वाले छात्र-छात्राओ ने कमर कसनी शुरू कर दी है। पुराना परिसर में बीकॉम की कक्षाएं शुरू होने के बाद कक्षा में चुनावी चर्चाएं गरमाने लगी है। एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में भी छात्र-छात्राओं में खुशी का माहौल नजर आया। गौरतलब है कि प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में छात्रसंघ चुनाव 27 अगस्त को होंगे। छात्र संघ चुनाव की प्रक्रिया 19 अगस्त से शुरू हो रही है।

 

बगैर आई कार्ड व चालान के प्रवेश बंद
कमला नेहरू कॉलेज प्रशासन ने एक आदेश निकाल कर कॉलेज में बगैर आई कार्ड और फीस चालान के विद्यार्थियों के प्रवेश पर पाबंदी लगा दी है। प्रथम वर्ष की छात्राओं को चालान और अन्य कक्षाओं की छात्राओं को आई कार्ड से प्रवेश दिया जा रहा है। कॉलेज में चुनावी प्रचार के लिए आ रही एमए के छात्र- छात्राओं को बगैर आई कार्ड के एंट्री नहीं दी जा रही है।

आमुखीकरण 11 को सुबह

कमला नेहरू महाविद्यालय में कक्षाएं शुरू होने के बाद आमुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन 11 अगस्त को सुबह 11 बजे किया जाएगा। पहले यह कार्यक्रम 29 जुलाई को होना था लेकिन महाविद्यालय की निदेशक बदलने के कारण इसे स्थगित करना पड़ा। इस कार्यक्रम में बीए, बीकॉम और बीएससी प्रथम वर्ष के छात्र छात्राओं को कॉलेज की सालाना गतिविधियों के बारे में जानकारी देने के साथ उन्हें सिलेबस और स्टडी पैटर्न के बारे में भी बताया जाएगा।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned