वर्चुअल मोड पर होगा जेएनवीयू का दीक्षांत समारोह

JNVU News

- 77 गोल्ड मैडल व 138 को मिलेगी पीएचडी

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 02 Mar 2021, 05:57 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय का दीक्षांत समारोह 26 मार्च को सुबह 11.30 बजे वर्चुअल मोड पर होगा। समारोह में 77 विद्यार्थियों को गोल्ड मैडल और 138 को पीएचडी उपाधि दी जाएगी। गोल्ड मैडल प्राप्त करने वाले विद्यार्थी की फोटो व प्रमाण पत्र स्क्रीन पर दिखाया जाएगा। कार्यक्रम में वर्ष 2019 के विद्यार्थियों को डिग्री प्रदान की जाएगी।
कुलाधिपति व राज्यपाल कलराज मिश्र की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह होगा। नोबेल पुरस्कार विजेता कैलाश सत्यार्थी मुख्य अतिथि होंगे। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत अति विशिष्ट मुख्य अतिथि और उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी विशिष्ट अतिथि के रूप में मंचासीन रहेंगे। सभी अतिथि वर्चुअल ही समारोह में जुड़ेंगे। जेएनवीयू में यह कार्यक्रम एमबीएम इंजीनियङ्क्षरग कॉलेज सभागार में होगा। इसकी रिहर्सल बीस मार्च को होगी।
मंगलवार को विवि के कुलपति प्रो पीसी त्रिवेदी की अध्यक्षता में दीक्षांत समारोह आयोजन समिति की बैठक हुई। समारोह में स्वर्ण पदक व विवि उपाधियां अर्जित करने वाले विद्यार्थियों को समारोह से ऑन लाइन जुडऩे के लिए विवि की ओर से लिंक भेजा जाएगा। कुलाधिपति पदक इस बार विधि के छात्र को मिलेगा। कार्यक्रम में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के जज जस्टिस डॉ.दलबीर भंडारी को एलएलडी, प्रोफेसर गोवद्र्धन मेहता को डीएससी और सामाजिक कार्यकर्ता एसएस सुब्बाराव को डी.लिट् की उपाधि प्रदान की जाएगी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned