scriptअब जेएनवीयू में कार्यवाहक कुलपति डॉ. चौधरी, संभाला पद | JNVU: Dr Chaudhary takes charge as acting VC | Patrika News

अब जेएनवीयू में कार्यवाहक कुलपति डॉ. चौधरी, संभाला पद

locationजोधपुरPublished: Sep 19, 2019 06:58:54 pm

jodhpur news
jnvu news
– पहले ही दिन विश्वविद्यालय के बायोमैट्रिक मशीनों के बारे में मांगी रिपोर्ट

जोधपुर. कृषि विश्वविद्यालय जोधपुर के कुलपति डॉ बीआर चौधरी ने गुरुवार सुबह जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के कार्यवाहक कुलपति का पदभार संभाल लिया। पद संभालने के बाद पहले ही दिन उन्होंने विश्वविद्यालय प्रशासन को बायोमैट्रिक मशीनों की रिपोर्ट देने के लिए कहा है ताकि विश्वविद्यालय के शिक्षक और गैर शिक्षक कर्मचारियों की हाजिरी के बारे में पता लगाया जा सके। कुलपति ने खराब पड़ी बायोमैट्रिक मशीने दुरुस्त करवा कर उसको काम में लेने की हिदायत भी दी है।
डॉ चौधरी ने पद संभालने के बाद विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार अयूब खान और अन्य शिक्षकों से मुलाकात कर विभिन्न गतिविधियों के बारे में चर्चा की। उन्होंने पत्रकारों के साथ बातचीत में कहा कि उनकी प्राथमिका विवि में परीक्षाएं, परिणाम और प्रवेश प्रक्रिया समय से संपन्न करना रहेगा। कक्षाएं नियमित व यथावत लगने की भी बेहतर व्यवस्था की जाएगी। केंद्रीय कार्यालय में इधर-उधर पसरी गंदगी और झाडिय़ों को लेकर भी नाराजगी जताई और माकूल सफाई व्यवस्था के निर्देश दिए।
वनस्पति विभाग का किया दौरा
डॉ. चौधरी ने वनस्पति विभाग का दौरा किया। विभागाध्यक्ष प्रो. पवन कुमार कसेरा ने नवनियुक्त कुलपति का साफ ा पहनाकर स्वागत किया। विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता प्रो. अशोक पुरोहित ने गुलदस्ता भेंट किया। कुलपति ने प्रयोगशालाओं में शोध गतिविधियों की जानकारी प्राप्त की व गत पांच वर्षों में प्रकाशित शोध पत्रों को देखा। उन्होंने एमएससी व बीएससी की कक्षाओं का जायजा भी लिया व नियमित कक्षाओं के संचालन के आवश्यक निर्देश दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो