scriptरजिस्ट्रार को हटाने के लिए JNVU कर्मियों ने उठाया ये कदम, तूल पकडऩे लगा है मामला | JNVU employees stand against registrar | Patrika News

रजिस्ट्रार को हटाने के लिए JNVU कर्मियों ने उठाया ये कदम, तूल पकडऩे लगा है मामला

locationजोधपुरPublished: May 22, 2018 11:28:53 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

अतिरिक्त संभागीय आयुक्त सिंघवी ने 40 दिन बाद भी नहीं किया जॉइन
 

ruckus at JNVU

jnvu, jnvu news, registrar, fake appointment of employees in JNVU, ruckus in jnvu, jodhpur news

जोधपुर . जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार पद पर एक वर्ष से काबिज प्रोफेसर डॉ. प्रदीपकुमार शर्मा (बी) को पद से हटाने की मांग को लेकर विवि कर्मचारियों ने सोमवार को मोर्चा खोल दिया। विवि कर्मचारियों ने सोमवार सुबह रजिस्ट्रार कक्ष पर ताला जड़ दिया और जेएनवीयू कर्मचारी संघ के अध्यक्ष महेंद्रसिंह चारण, सहायक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष किशनसिंह गुर्जर, संयोजक अशोक व्यास के नेतृत्व में कुलपति कार्यालय में धरने पर बैठ गए। प्रो. शर्मा सुबह 11 बजे विवि पहुंचे, लेकिन कार्यालय पर ताला देख वापस रवाना हो गए। कार्यवाहक कुलपति प्रो. राधेश्याम शर्मा सोमवार को आयुर्वेद विवि में बोर्ड ऑफ मैनजमेंट की बैठक में व्यस्त होने के चलते जेएनवीयू नहीं आ सके। उन्होंने रात आठ बजे धरने पर बैठे कर्मचारियों से फोन पर बात की और मंगलवार को वार्ता के लिए बुलाया। इसके बाद कर्मचारी धरना समाप्त कर घर के लिए रवाना हुए।
सिण्डीकेट सदस्यों ने किया था विरोध


पूर्व कुलपति डॉ. रामपाल सिंह ने 8 मई 2017 को रसायन विभाग के प्रोफेसर डॉ. प्रदीप शर्मा को कार्यवाहक रजिस्ट्रार बनाया था। सरकार ने 29 मई को आरएएस अधिकारी करतारसिंह पूनिया की रजिस्ट्रार पद पर नियुक्ति की, लेकिन 18 जुलाई को उनका स्थानांतरण हो गया। इस दौरान प्रो. शर्मा ही कार्यवाहक रजिस्ट्रार बने रहे और आज तक पद पर काबिज हैं। सिण्डीकेट के कुछ सदस्यों के विरोध जताने और लिखिल शिकायत करने के बाद राज्य सरकार ने गत 10 अप्रेल को अतिरिक्त संभागीय आयुक्त वंदना सिंघवी को कार्यवाहक रजिस्ट्रार बनाया। लेकिन सिंघवी ने आज तक पदभार नहीं संभाला। इस बीच वे पदोन्नत होकर आइएस भी बन गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो