परीक्षा परिणाम निकाल अंकतालिका देना भूला विश्वविद्यालय

परीक्षा परिणाम निकाल अंकतालिका देना भूला विश्वविद्यालय

jay kumar bhati | Publish: Jul, 23 2019 11:40:45 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जेएनवीयू (JNVU) विद्यार्थी (Students) परेशान, गांवों से आकर विवि के लगा रहे चक्कर

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय ( Jainarayan Vyas University ) ने इस बार परीक्षा परिणाम जारी करने में तो बाजी मार ली लेकिन समय पर अंक तालिकाएं ( Marksheet ) छपवाना ही भूल गया। नतीजन् अगली कक्षाओं में प्रवेश के लिए छात्र छात्राओं (Students) को अंक तालिका के लिए विवि के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। कइयों को तो अन्य विश्वविद्यालयों में प्रवेश प्रक्रिया से बाहर होने का भी खतरा सता रहा है।

 

 

विवि की ओर से स्नातक व स्नातकोत्तर के लगभग सारे परिणाम घोषित हो चुके हैं। इनमें से कई परिणाम तो दो माह पहले ही घोषित हो चुके हैं। बावजूद इसके मूल अंकतालिका विद्यार्थियों को उपलब्ध नहीं हो पाई है। हालात यह है कि विवि विद्यार्थियों को यह बताने की स्थिति में भी नहीं है कि उन्हें अंकतालिका कब तक दी जाएगी। नियमानुसार परिणाम जारी होने के 15 दिवस के अन्दर मूल अंकतालिका मिलनी चाहिए। कोढ़ में खाज यह भी है कि विद्यार्थियों से मूल अंकतालिका के नाम पर 50 रूपये भी लिए जाते हैं, बावजूद इसके विवि की लेट लतीफी से छात्र परेशान है।

 

 

दो माह पहले हुए परिणाम घोषित
बीकॉम प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष का परिणाम 24 मई, बीएससी प्रथम, द्वितीय व तृतीय वर्ष का परिणाम 21 जून, बीए तृतीय वर्ष का 20 जून, बीए द्वितीय वर्ष का 9 जुलाई के अलावा एलएलबी व एमए के सभी विषयों के परिणाम भी करीब दो माह पहले घोषित हो चुके हैं। अधिकांश कक्षाओं की अंक तालिका का इंतजार है।

 

 

बीएड व अन्य प्रवेश के लिए हो रही परेशानी
बीएड में प्रवेश लेने वाले छात्र-छात्राओं को स्नातक अंतिम वर्ष की अंकतालिका नहीं मिलने से परेशानी उठानी पड़ रही हैं। पीटीईटी प्रवेश परीक्षा के बाद काउंसलिंग में अंकतालिका के ऑनलाइन प्रिंट से प्रवेश तो मिल गया, लेकिन कॉलेज में प्रवेश के लिए मूल अंकतालिका नहीं मिलने से विद्यार्थियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं।

 

 

इनका कहना है
बीकॉम अंतिम वर्ष की अंकतालिका तैयार है। एलएलबी, बीएएलएलबी व एमए के कुछ विषयों की अंकतालिका छप गई हैं। बाकी सभी विषयों की अंकतालिका भी प्रोसेस में हैं। स्नातक व स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष की अंकतालिका पहले तैयार करवाकर इसी सप्ताह में दे दी जाएगी। श्रीमती संतोष आसेरी, सहायक कुल सचिव, परीक्षा विभाग, जेएनवीयू जोधपुर

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned