जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव : 245 मतपेटियां सुरक्षा घेरे में, अब 11 बजे से शुरू होगी मतगणना

Harshwardhan Singh Bhati | Publish: Sep, 11 2018 10:32:04 AM (IST) Jodhpur, Rajasthan, India

एपेक्स पदों की 160 मतपेटियां है और एक मतपेटी शोध प्रतिनिधि की है।

जोधपुर। जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में मतदान के बाद सभी 41 मतदान बूथों से 245 मतपेटियों को एकत्रित करके एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में बनाए गए स्ट्रॉंग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया है। मतगणना मंगलवार सुबह 11 बजे शुरू होगी। शाम तक सभी प्रत्याशियों के परिणाम आने की उम्मीद है। मुख्य चुनाव अधिकारी प्रो. अवधेश शर्मा ने बताया कि मतपेटियों को एक स्ट्रांग रूम में रखा गया है जिसमें 24 घण्टे चलने वाले दो कैमरे हैं। बिजली गुल हो जाने या यूपीएस बंद हो जाने के बावजूद कैमरे चलेंगे। रूम को तीन लॉक से सील किया गया है। उसके बाहर पुलिस का पहरा है। एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में एपेक्स के चारों पदों के अलावा शोध प्रतिनिधि पद के लिए मतगणना होगी। एपेक्स पदों की 160 मतपेटियां है और एक मतपेटी शोध प्रतिनिधि की है।

संकायों में होगी मतगणना


एपेक्स पदों को छोडकऱ शेष सभी पदों के लिए मतगणना संबंधित संकायों में ही होगी। कमला नेहरु कॉलेज और सांयकालीन अध्ययन संस्थान के पदों की मतगणना संबंधित संकायों में ही होगी। कक्षा प्रतिनिधियों के लिए कला, वाणिज्य, इंजीनियरिंग, विधि और विज्ञान संकाय में मतगणना होगी। सुबह 9 बजे से एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से 84 मतपेटियों को संबंधित संकायों के लिए रवाना किया जाएगा। सुबह 11 बजते ही मतगणना शुरू हो जाएगी।

मतगणना के लिए एक हजार पुलिस अधिकारी व जवान तैनात


छात्रसंघ चुनाव की मतगणना को लेकर पुलिस ने सुरक्षा के खास बंदोबस्त किए हैं। इस दौरान पुलिस के एक हजार अधिकारी व जवान तैनात रहेंगे। इसमें चार अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, आठ सहायक पुलिस आयुक्त, सोलह निरीक्षक, पचपन उप निरीक्षक, 46 एएसआई व 824 हैड कांस्टेबल व कांस्टेबल और 49 महिला कांस्टेबल शामिल हैं। पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय व यातायात) गगनदीप सिंगला ने इस संबंध में सोमवार शाम आदेश जारी किए गए। आदेश के तहत जेएनवीयू के ओल्ड कैम्पस, न्यू कैम्पस, केएन महिला कॉलेज और एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज के साथ ही जेएनवीयू से संबंध महाविद्यालयों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सभी संकायों में भी पुलिस जाब्ता तैनात रहेगा। पुलिस आयुक्त, डीसीपी और सहायक पुलिस आयुक्त कार्यालयों में लगे पुलिसकर्मियों को भी ड्यूटी में लगाया गया है। पुलिस लाइन से 247 जवानों की भी ड्यूटी लगाई गई है।

मतगणना के लिए आज यातायात व्यवस्था में बदलाव


जेएनवीयू छात्रसंघ चुनाव की मतगणना के दौरान शहर की यातायात व्यवस्था में आंशित बदलाव रहेगा। इस दौरान वाहनों की आवाजाही के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जाएगी। अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (यातायात) निर्मला विश्नोई ने बताया कि मतगणना के दौरान यातायात व्यवस्था में आंशिक बदलाव किया गया है। पार्र्किंग की भी निम्नलिखित व्यवस्था की गई है :-

 

- एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज से अयप्पा मंदिर से अरोड़ा सर्किल व सेनापति भवन से ग्रीन गेट चौराहे तक नो पार्र्किंग क्षेत्र रहेगा।

- ओल्ड कैपस के बाहर जेल तिराहा से खास बाग चौराहे तक नो पार्र्किंग क्षेत्र रहेगा।


- उम्मेद क्लब चौराहा, कमला नेहरू कॉलेज से ताराचंद सर्किल का क्षेत्र नो पार्र्किंग रहेगा।

- समस्त छात्रसंघ चुनाव के मतगणना केन्द्रों के आस-पास रहने वाले लोगों, बाल वाहिनियों व आपातकालीन वाहनों के आवागमन को रोका नहीं जाएगा।

इन वैकल्पिक मार्गों से निकल सकेंगे वाहन

- मतगणना के दौरान नई सडक़ से खास बाग रूट पर आने वाले सभी वाहन राइकाबाग ब्रिज, भाटी चौराहा होकर मार्ग का उपयोग कर सकेंगे।

- यातायात का दबाव बढऩे पर वाहनों के लिए भाटी चौराहा होकर तीनों अण्डर ब्रिज व नवनिर्मित पुल उपलब्ध रहेंगे।

- जेल तिराहा, केन्द्रीय कारागार, रेलवे स्टेशन द्वितीय द्वार से सुभाष चौक मार्ग का उपयोग कर सकेंगे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned