scriptराज्य सरकार के अडिय़ल रवैये पर अधिवक्ताओं ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख की शिकायत, अपना रहे विरोध के नए रास्ते | jodhpur advocate's Complaint to the PM Modi against state govt | Patrika News

राज्य सरकार के अडिय़ल रवैये पर अधिवक्ताओं ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख की शिकायत, अपना रहे विरोध के नए रास्ते

locationजोधपुरPublished: Jun 03, 2018 04:33:23 pm

-12 वें दिन भी न्यायिक कार्य का का बहिष्कार जारी

Jodhpur,Rajasthan High Court,jodhpur high court,jodhpur news,Jodhpur Hindi news,jodhpur latest news,advocates strikes,

राज्य सरकार के अडिय़ल रवैये पर अधिवक्ताओं ने पीएम मोदी को चिठ्ठी लिख की शिकायत, अपना रहे विरोध के नए रास्ते

जोधपुर . उदयपुर में राजस्थान हाईकोर्ट की सर्किट बैंच की स्थापना के लिए राज्य सरकार की ओर से कमेटी गठित किए जाने के विरोध में अधिवक्ताओं का आंदोलन शनिवार को 12वें दिन जारी रहा। अधिवक्ताओं और अन्य संगठनों ने कमेटी भंग करने की मांग के समर्थन में प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री और राज्यपाल को पत्र लिखे। राजस्थान हाईकोर्ट बार एसोसिएशन और लॉयर्स एसोसिएशन अध्यक्ष क्रमश: रणजीत जोशी और कुलदीप माथुर के नेतृत्व में वकीलों ने शनिवार को भी न्यायिक कार्यों का बहिष्कार कर हाईकोर्ट परिसर में धरना दिया। धरने को भाजपा नेता नारायणराम बेडा समेत अन्य वक्ताओं ने सम्बोधित किया। वकीलों ने रेल मंत्री पीयूष गोयल को ज्ञापन देकर उच्च न्यायालय को खंडित होने से बचाने की मांग की।
ग्रीष्मावकाश में भी जारी रहेगा बहिष्कार
एसोसिएशन पदाधिकारियों धनराज वैष्णव व दीपेश बेनिवाल ने बताया कि हाईकोर्ट व जिला अदालतों में ग्रीष्मावकाश के दौरान भी न्यायिक कार्यों का बहिष्कार जारी रहेगा।

इन्होंने भी दिया समर्थन
धरना स्थल पर वकीलों के संगठनों के पदाधिकारी, अधिवक्ता, सामाजिक संगठनों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। धरने को पंडित दीनदयाल उपाध्यय मंच के गुलजार अहमद, कांग्रेस नेता डॉ. ओमकुमारी गहलोत, गंाधी नेहरू विचार मंच के सत्यनारायण गौड़, नेहरू बिग्रेड के प्रदेश अध्यक्ष सोमदत हर्ष, जिला परिषद सदस्य बाबूलाल विश्नोई, टूरिस्ट एण्ड गाइड एसोसिएशन अध्यक्ष भवानीसिंह भाटी, महिला आयोग सदस्य सुमन पोरवाल, राजस्थान इण्डस्ट्रियल सर्विसेज एसोसिएशन के कृष्णमुरारी शर्मा, अखिल भारतीय कायस्थ महासभा के अनिल माथुर, कायस्थ अधिकारी एवं कर्मचारी संगठन के मुकुटलाल माथुर, कायस्थ विकास एवं सेवा संस्थान के अनिल माथुर कोलरी, वैष्णव अधिकारी एवं कर्मचारी संगठन इंजिनियर सुरेन्द्र वैष्णव, न्यायिक कर्मचारी संघ के पूर्व अध्यक्ष सीपी कल्ला और किसान महासभा अध्यक्ष चेनाराम जाट ने भी संबोधित किया।
रविवार को नुक्कड नाटक, सोमवार को महा जन रैली

रविवार को अधिवक्ता विभिन्न क्षेत्रों में नुक्कड़ नाटक कर पर्चे बांटकर आंदोलन का महत्व बताएंगे।
सोमवार शाम 6.30 बजे से जोधपुर के सामाजिक, राजनीतिक और व्यापारिक संगठनों की ओर से ‘हाईकोर्ट बचाओ स्वाभिमान महा जन रैली’ आयोजित की जाएगी। रैली सोजती गेट चौराहे से शुरू होकर रेलवे स्टेशन, रणछोडज़ी मंदिर होते हुए पुन: सोजती गेट पर विसर्जित होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो