scriptभयंकर संक्रमण के बीच जोधपुर-अहमदाबाद की नई फ्लाइट शुरू | Jodhpur-Ahmedabad's new flight starts amid fierce transition | Patrika News

भयंकर संक्रमण के बीच जोधपुर-अहमदाबाद की नई फ्लाइट शुरू

locationजोधपुरPublished: May 05, 2021 08:20:38 pm

jodhpur covid-19
– कोरोना से खुद को बचाने के लिए एयरलाइंस कम्पनियों की जोड़-तोड़- इधर एयर इंडिया ने जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट में दिन कम किए, मई में 11 दिन नहीं उड़ेगी

भयंकर संक्रमण के बीच जोधपुर-अहमदाबाद की नई फ्लाइट शुरू

भयंकर संक्रमण के बीच जोधपुर-अहमदाबाद की नई फ्लाइट शुरू

जोधपुर. देशभर में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच एयरलाइंस कम्पनियों का यात्रीभार लगातार नीचे आ रहा है। ऐसे में कम्पनियां भी अपनी फ्लाइट्स जोड़-तोड़ से चला रही है। कोविड-19 के भयंकर संक्रमण में जोधपुर में इंडिगो ने सोमवार से जोधपुर-अहमदाबाद फ्लाइट शुरू कर दी। पहले दिन यात्रीभार अच्छा मिला। अब अगली फ्लाइट 5 मई को है। इसकी बुकिंग जारी है। इसके बाद फिलहाल फ्लाइट की घोषणा नहीं की गई है। यात्री नजर आने पर अहमदाबाद के लिए फिर जहाज उड़ेगा। गौरतलब है कि नागर विमानन निदेशालय ने मार्च के अंत में समर शेड्यूल में जोधपुर-अहमदाबाद फॅ्लाइट मंजूर तो की थी लेकिन कोविड संक्रमण बढऩे के कारण इसे स्थगित कर दिया। अब जोधपुर में 13 महीने बाद अहमदाबाद के लिए फ्लाइट शुरू हुई है।
एयर इंडिया के दिल्ली व मुंबई फ्लाइट्स के कई ट्रिप रद्द
यात्री भार कम होने के बाद एयर इंडिया ने जोधपुर से दिल्ली और मुंबई के बीच उड़ानें कम की है, विशेषकर दिल्ली जाने वाले यात्रियों की संख्या में भारी कमी आई है। मई महीने में एयर इंडिया की दिल्ली-जोधपुर-दिल्ली फ्लाइट्स का 11 दिन संचालन नहीं होगा। एयर इंडिया ने अपनी वेबसाइट में फ्लाइट संख्या एआई-476 की पांच, सात, 12, 13, 14, 19, 20, 21, 26, 27 और 28 मई को बुकिंग बंद कर रखी है। मुंबई के लिए भी कुछ फ्लाइट्स कम की गई है।
चैन्नई के लिए अधिक यात्रीभार
इंडिगो जोधपुर और चैन्नई के मध्य फ्लाइट संचालन कर रही है। वर्तमान में सर्वाधिक यात्रीभार जोधपुर-चैन्नई फ्लाइट से ही मिल रहा है, जबकि यह फॅ्लाइट पहली बार इसी साल शुरू की गई है। चैन्नई में मारवाडिय़ों का कारोबार अधिक होने और यहां से श्रमिक भी चैन्नई अधिक जाने के कारण फ्लाइट को यात्री मिल रहे हैं।
यात्रीभार आधा रह गया
जोधपुर से वर्तमान में दिल्ली, मुंबई, चैन्नई, बेंगलुरू और बेलगाम के लिए 7 फ्लाइट्स है। कुल मिलाकर 14 फ्लाइट्स हो जाती है। मार्च महीने में 800 से 900 यात्री आते थे और 600 से 700 जाते थे। अब आने वालों की संख्या 500 के करीब और जाने वाले 350 के करीब रह गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो