भर दुपहरी में फूटा चांदना भाखर क्षेत्र के लोगों का गुस्सा, बताया नहीं पहुंच रही सुविधाएं

सूर्यनगरी में मॉडिफाइड लॉकडाउन की पालना होने के साथ ही कई स्थानों पर कफ्र्यू भी सख्ती से जारी है। ऐसे में चांदना भाखर क्षेत्र के देवी रोड स्थित ज्योति नगर के निवासियों का रोष रविवार दोपहर को फूट पड़ा।

By: Harshwardhan bhati

Updated: 10 May 2020, 03:41 PM IST

वीडियो : एसके मुन्ना/जोधपुर. सूर्यनगरी में मॉडिफाइड लॉकडाउन की पालना होने के साथ ही कई स्थानों पर कफ्र्यू भी सख्ती से जारी है। ऐसे में चांदना भाखर क्षेत्र के देवी रोड स्थित ज्योति नगर के निवासियों का रोष रविवार दोपहर को फूट पड़ा। क्षेत्र के रहवासियों ने सोशल डिस्टेंसिंग की पालना न करते हुए एक साथ एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगे रखीं। क्षेत्र के लोगों ने बताया कि यहां पर्याप्त सुविधाएं नहीं पहुंच पा रही हैं। महिलाओं ने बताया कि राशन सामग्री आदि की सुविधाएं नहीं पहुंच पाने से लोग परेशान हैं। राशन डीलर के अभद्र व्यवहार की शिकायतें लगाते हुए बताया कि लोगों को राशन वितरित नहीं किया जा रहा है।

बगैर मास्क व सार्वजनिक स्थान पर थूकते सात जने पकड़े
पुलिस ने अलग-अलग जगह पर कोरोना महामारी के दौरान बगैर मास्क व सार्वजनिक स्थान पर थूकने वाले सात व्यक्तियों को शनिवार को पकड़ा। अब इनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी। देवनगर थानाधिकारी सोमकरण के अनुसार कोरोना महामारी अधिनियम के तहत बगैर मास्क घूमना व सार्वजनिक स्थान पर थूकने पर पाबंदी है। इसके बावजूद सालासर हैण्डलूम व चौहाबो सेक्टर 9 के पास बगैर मास्क व सार्वजनिक स्थान पर थूकने के मामले में सूंथला निवासी महेश गुणपाल पुत्र धनराज और मिल्कमैन कॉलोनी निवासी महेश पुत्र महेन्द्र परिहार को पकड़ लिया। इनके खिलाफ जुर्माना वसूली के लिए कानूनी कार्रवाई कर अदालत में पेश किया जाएगा।वहीं, शास्त्रीनगर थाना पुलिस ने खेमे का कुआं से एम्स रोड के बीच शोभावतों की ढाणी में यूआइटी कॉलोनी निवासी कुशल जैन व खेमे का कुआं निवासी मुकेश पुत्र पुखराज प्रजापत को बगैर मास्क लगाए घूमते पकड़ा। चौहाबो थाना पुलिस ने बिना मास्क लगाए घूमने पर गायत्री नगर में बारनाऊ निवासी भीखाराम पुत्र पूनाराम जाट व हनुमान नगर निवासी चेतन पुत्र मेहरूजी सुथार और चौहाबो सेक्टर 16 में सेक्टर नौ निवासी राजेश पुत्र अशोक कुमार सिंधी को पकड़ा।

गली-मोहल्ले में पुलिस का पैदल मार्च
कोरोना संक्रमण को लेकर नए हॉट-स्पॉट बने पुलिस स्टेशन प्रतापनगर के विभिन्न क्षेत्रों में पुलिस ने शनिवार शाम पैदल मार्च कर आमजन से बातचीत कर समस्याओं की जानकारी ली और कफ्र्यू की सख्ती से पालना करने के निर्देश भी दिए। पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) प्रीति चन्द्रा के नेतृत्व में एडीसीपी कैलाशदान रतनू व उमेश ओझा, एसीपी नीरज शर्मा और प्रतापनगर सर्किल के सभी थानाधिकारियों और पुलिस व आरएसी के हथियारबंद जवानों ने कफ्र्यूग्रस्त कमला नेहरू नगर के प्रथम, द्वितीय व तृतीय विस्तार योजना, हुडको क्वार्टर, चानणा भाखर, राजीव गांधी कॉलोनी, सोमानी कॉलेज के पास, अशोक नगर और सूंथला में पैदल मार्च किया। इस दौरान जगह-जगह आमजन से बातचीत कर समस्याओं के बारे में जानकारी लेकर निस्तारण भी किया गया। साथ ही कफ्र्यू के दौरान घरों से बाहर न आने के सख्त निर्देश दिए गए। कफ्र्यू का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की चेतावनी भी दी गई।

Harshwardhan bhati Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned