चटक धूप से दिन में राहत, रात में सर्दी

Gajendra Singh Dahiya

Updated: 04 Dec 2019, 07:53:41 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India


जोधपुर. सूरज के भूमध्य रेखा से लगातार दूर जाने के कारण तापमान में गिरावट आ रही है। बुधवार को भी रात में तेज सर्दी रही, वहीं दिन में चटक धूप खिली रहने के कारण जाड़े से राहत मिली। सीकर 4.5 डिग्री के साथ सबसे ठण्डा जिला रहा। वहां माउंट आबू में तापमान 6 डिग्री रहा। मौसम विभाग के अनुसार रात के पारे में गिरावट बनी रहेगी।

सूर्यनगरी में बुधवार को न्यूनतम तापमान लगभग कल के समान ही 11.5 डिग्री रहा। रात और अलसुबह सर्दी रही। धुंध नहीं रहने के कारण धूप तीखी रही। चटक नीले आसमान से आ रही सूरज की किरणों से शीघ्र ही तापमान चढऩे लगा और दोपहर होते होते पारा 29.7 डिग्री पर पहुंच गया। सुबह के कुछ घण्टे छोड़ दें तो धूप तीखी रहने के कारण धूप सेवना करना मुश्किल हो रहा था। शाम ढलने के बाद सर्दी फिर चमकने लगी। रात को सर्दी रहने के कारण अब सडक़ों पर चहल पहल कम हो गई है। रात दस बजे के बाद जरूरी काम से ही शहरवासी घर से निकल रहे हैं। दूरस्थ इलाकों में बसी कॉलोनियों में अधिक सर्दी के कारण वहां रात को सन्नाटा पसरा नजरा आ रहा है।

बाड़मेर और जैसलमेर में भी तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ सर्दी बनी रही। जैसलमेर में न्यूनतम तापमान 10 और अधिकतम 27.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। बाड़मेर में रात का पारा 12.9 व दिन का 29.6 डिग्री रहा। चूरू में 6.2 और श्रीगंगानगर में 7.3 डिग्री की सर्दी रही।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned