scriptजोधपुर क्राइम फाइल : सड़क हादसों में मौत, आग और धोखाधड़ी ने फैलाई सनसनी | jodhpur crime file | Patrika News

जोधपुर क्राइम फाइल : सड़क हादसों में मौत, आग और धोखाधड़ी ने फैलाई सनसनी

locationजोधपुरPublished: Dec 10, 2017 02:32:27 pm

Submitted by:

Vikas Choudhary

ऋषिकेशनगर में तेज रफ्तार व लापरवाही से आई बाल वाहिनी ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया।

crime news of jodhpur

jodhpur crime news, road accident in jodhpur, man dies in road accident, Car overturn, fire in transformer, jodhpur news

बाल वाहिनी बस ने बाइक सवार को कुचला, मौत

जोधपुर . मण्डोर थाना क्षेत्र अंतर्गत ऋषिकेशनगर में बाल वाहिनी बस की चपेट से मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति की मौत हो गई। दोनों वाहन जब्त कर लिए गए हैं। उप निरीक्षक रघुवीर सिंह ने बताया कि मगरा पूंजला में गली-५ निवासी अजीतसिंह (४०) पुत्र किशनसिंह सुबह नौ मील से शहर की तरफ आ रहा था। ऋषिकेशनगर में तेज रफ्तार व लापरवाही से आई बाल वाहिनी ने मोटरसाइकिल को चपेट में ले लिया। सिर में चोट से वह गंभीर रूप से घायल हो गया। आसपास के लोगों ने उसे पावटा सैटेलाइट अस्पताल पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने बस व मोटरसाइकिल जब्त की है। मृतक के मामा राजीवनगर निवासी सुरेन्द्रसिंह की तरफ से मामला दर्ज गया किया है। मृतक मजदूरी कर के गुजर बसर करता था।
———

गलत दिशा से आए ट्रैक्टर ने मोपेड सवार छात्र की ली जान


पक्षियों के लिए चुग्गा (अनाज) लेने जाते समय रातानाडा आठ खम्भा सर्किल के पास शनिवार सुबह गलत दिशा से आए एक ट्रैक्टर ट्रॉली की चपेट से मोपेड सवार छात्र की मौत हो गई। हादसे के बाद ट्रैक्टर व ट्रॉली मौके पर छोड़ चालक फरार हो गया।पुलिस के अनुसार पांच बत्ती चौराहे के पास इन्द्रा कॉलोनी निवासी मोहित (२१) पुत्र राजू डांगर सुबह ८.५० बजे पक्षियों के लिए चुग्गा लेने मोपेड पर बाजार जा रहा था। आठ खम्भा सर्किल क्रॉस करते ही गलत दिशा से तेज रफ्तार व लापरवाही से आए ट्रैक्टर की ट्रॉली ने मोपेड को चपेट में ले लिया। मोहित उछलकर सिर के बल सड़क पर जा गिरा और गंभीर घायल हो गया। उसे गंभीर हालत में मथुरादास माथुर अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गई। पिता की तरफ से पुलिस ने ट्रैक्टर चालक के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उधर, चालक ट्रैक्टर व ट्रॉली मौके पर ही छोड़कर भाग निकला। पुलिस ने ट्रैक्टर व मोपेड जब्त की है। पुलिस का कहना है कि मृतक के पिता की भाटी चौराहे के पास ड्राई क्लिनिंग की दुकान है। मृतक इंजीनियरिंग कॉलेज में मैकेनिकल छात्र बताया जाता है।
————

चार कार को टक्कर मार रोडवेज बस पेड़ से टकराकर रुकी

अहमदाबाद से आ रही रोडवेज बस ने शनिवार रात रातानाडा में आठ खम्भा चौराहा स्थित पेट्रोल पंप के ठीक बाहर चार कारों को टक्कर मारी और पंप के पास स्थित पेड़ से टकराकर रूकी। रातानाडा थाना पुलिस को अंदेशा है कि चालक को मिर्गी का दौरा अथवा हार्ट अटैक आने से बस अनियंत्रित हुई है। गनीमत रही कि बस पेट्रोल पंप में नहीं घुसी और कारों में सवार कोई भी व्यक्ति चोटिल तक नहीं हुआ।

थानाधिकारी रमेश शर्मा ने बताया कि जोधपुर डिपो की एक बस रात को अहमदाबाद से बस स्टैण्ड की तरफ जा रही थी। आठ खम्भा चौराहा स्थित पेट्रोल पंप के पास पहुंचते ही चालक ने बस से नियंत्रण खो दिया। बस लहराने लगी और एक के बाद एक चार कारों को टक्कर मार दी। फिर बस पेट्रोल पंप के पास पेड़ से जा टकराई। इतना ही नहीं, बस २५-३० फीट तक पीछे आई और एक कार को फिर से टक्कर मार दी। इसके बाद बस रूकी।
व्यस्ततम रोड पर चार कारों को टक्कर मारते ही वहां अफरा-तफरी सी मच गई। बस में सवार यात्री भी घबरा गए और वहीं उतर गए। सामने स्थित रातानाडा थाने से पुलिस मौके पर पहुंची। बस में अचेतावस्था में मिले चालक को महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया। साथ ही बस को जब्त किया। रातानाडा निवासी श्याम कमल शर्मा की तरफ से रोडवेज बस व चालक पर एफआईआर दर्ज की गई है।

तो हो सकता था बड़ा हादसा

पुलिस का कहना है कि हादसे के समय बस में यात्री सवार थे। चारों कारों में भी लोग बैठे थे, लेकिन गनीमत रही कि एक भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ। इतना ही नहीं, यदि बस पेट्रोल पंप में जाकर किसी वाहन या अन्य से टकरा जाती तो और भी बड़ा हादसा हो सकता था।
———

नांदड़ी सरपंच धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार

पंचायत चुनाव में आठवीं कक्षा का फर्जी प्रमाण पत्र पेश कर सरपंच चुनाव जीतने के आरोप में पौने तीन साल पुराने मामले में बनाड़ थाना पुलिस ने शनिवार को नांदड़ी की सरपंच को गिरफ्तार कर न्यायिक अभिरक्षा में भिजवा दिया। दो आरोपी पूर्व में गिरफ्तार हो चुके हैं। थानाधिकारी जोगेंद्रसिंह ने बताया कि प्रकरण में नांदड़ी ग्राम पंचायत की सरपंच लाडू कंवर (४२) पुत्र प्रतापसिंह को गिरफ्तार किया गया है। शाम को मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश करने पर जेल भेजने के निर्देश दिए गए। इससे पहले बनाड़ स्थित समराथल उच्च माध्यमिक विद्यालय के संचालक नैनाराम विश्नोई व प्रधानाध्यापक उम्मेदसिंह को गिरफ्तार किया जा चुका है।
पराजित प्रत्याशी ने दर्ज कराई थी एफआईआर

गौरतलब है कि पंचायत चुनाव में लाडू कंवर ने नांदड़ी निवासी कुसुम कंवर को पराजित किया था। इसके बाद कुसुम ने १९ फरवरी २०१५ को लाडू कंवर के खिलाफ समराथल उच्च माध्यमिक विद्यालय का आठवीं का फर्जी प्रमाण पत्र पेश कर चुनाव लडऩे का मामला बनाड़ थाने में दर्ज कराया था।

हाईकोर्ट ने दिए थे पंद्रह दिन में जांच पूरी करने के निर्देश

पुलिस की जांच में विद्यालय संचालक व प्रधानाध्यापक के गिरफ्तार होने के बाद जांच के लिए पत्रावली सीआईडी (सीबी) को भेज दी गई थी। गत ५ दिसम्बर को हाईकोर्ट ने मामले की सुनवाई करते हुए पंद्रह दिन में जांच पूरी करके रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।
——-

ट्रांसफार्मर में आग, इमारत में कई मीटर जले

५वीं रोड चौराहे से सरदारपुरा जाने वाली रोड पर एक टावर के बाहर शॉर्ट सर्किट की वजह से शनिवार दोपहर बिजली के एक ट्रांसफार्मर में आग लग गई और पास स्थित इमारत में लगे बिजली के कई मीटर जल गए। क्षेत्रवासियों ने बताया कि अरिहंत टॉवर के पास लगे ट्रांसफार्मर में दोपहर आग लग गई। फिर शॉर्ट सर्किट से टॉवर में लगे बिजली के कई मीटर जल गए। लोगों ने पुलिस व डिस्कॉम में सूचना दी। शास्त्रीनगर से दमकल मौके पर पहुंची, लेकिन डिस्कॉम से काफी देर बाद अधिकारी कर्मचारी वहां आए। फिर विद्युत आपूर्ति बंद कर आग पर काबू पाया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो