क्राइम फाइल : मां का हाथ क्या छोड़ा जिंदगी से छूट गया हाथ, इन हादसों से दहला जोधपुर

Vikas Choudhary

Publish: Dec, 08 2017 11:38:30 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

रातानाडा थाना पुलिस मौके से फरार बाइक चालक की तलाश कर रही है।

मां का हाथ छुड़ा झटक ले गई मौत


जोधपुर . कहा जाता है कि मां का साया दुनिया की सबसे सुरक्षित जगह होती है। लेकिन मौत वहां भी घात लगाने में कसर नहीं छोड़ी। दरअसल, रातानाडा में गणेश मंदिर मोड़ के सामने मोटरसाइकिल ने मां के साथ सड़क पार कर रहे सात वर्षीय बच्चे को चपेट में ले लिया। उसकी मौत हो गई व मां को चोटें आई। रातानाडा थाना पुलिस मौके से फरार बाइक चालक की तलाश कर रही है।पुलिस के अनुसार मगरा पूंजला में राजीव कॉलोनी निवासी विशाल (७) पुत्र रमेश प्रजापत अपनी मां के साथ बुधवार को गणेशपुरा में रहने वाली मौसी के घर गया था, जहां से देर शाम दोनों घर लौटने के लिए रवाना हुए। पुत्र का हाथ पकड़े मां पैदल गणेश मंदिर मोड़ के सामने से सड़क पार कर रही थी। भाटी चौराहे की तरफ से तेज रफ्तार व लापरवाही से आई एक मोटरसाइकिल ने मां का हाथ पकड़ चल रहे विशाल को टक्कर मार दी, जो उछलकर सिर के बल जा गिरा। मां को भी चोटें आईं। आस-पास के लोगों ने गम्भीर हालत में विशाल व उसकी मां को अस्पताल भिजवाया, जहां विशाल की मृत्यु हो गई। मृतक के पिता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज किया। हैड कांस्टेबल पप्पू सिंह ने गुरुवार को कार्रवाई के बाद शव परिजन को सौंपा। घटनास्थल के आस-पास लगे सीसीटीवी कैमरों की मदद से दुर्घटना करने वाली मोटरसाइकिल का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है।

----------

 

विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत

 

जोधपुर. नागौरी गेट थानान्तर्गत मिरासी कॉलोनी स्थित मकान में महिला की संदिग्ध हालात में मृत्यु हो गई। दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने का आरोप लगाते हुए पीहर पक्ष ने पति, सास व एएसआई ससुर पर रातानाडा थाने में दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है।


सहायक पुलिस आयुक्त (केन्द्रीय) विक्रम सिंह ने बताया कि मिरासी कॉलोनी निवासी मैना (२५) पत्नी श्रवण कुमार मेघवाल की मौत हुई है। ससुराल पक्ष ने मृतका के बुधवार रात फंदा लगाने का दावा किया। फंदे पर लटका देख पति व अन्य परिजन ने उसे महात्मा गांधी अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मृत्यु हो गई थी। रात को शव मोर्चरी में रखवा दिया गया। पता लगने पर शोभावतों की ढाणी निवासी सुखाराम मेघवाल अस्पताल पहुंचे और पति, सास व एएसआई ससुर के खिलाफ प्रताडऩा और दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया। गुरुवार को पुलिस ने बोर्ड गठित कर शव का पोस्टमार्टम करवाया। थानाधिकारी लूण सिंह का कहना है कि मृतका का ससुर बींजाराम रातानाडा थाने में एएसआई है। मृतका के पिता ने पति व अन्य के खिलाफ दहेज की मांग को लेकर प्रताडि़त करने का आरोप लगाया है।

--------

 

स्वाइन फ्लू से महिला की मौत

 

जोधपुर. डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के मथुरादास माथुर अस्पताल में स्वाइन फ्लू से एक महिला की मौत हो गई। डॉ. एसएन मेडिकल कॉलेज के कंट्रोल ऑफिस के अनुसार नागौर जिले के मूंडवा निवासी २१ वर्षीय माया देवी को एमजीएच से एमडीएम अस्पताल उपचार के लिए भर्ती कराया गया था। जहां महिला की लंबे समय से तबीयत नाजुक थी। इसके बाद गुरुवार को उसकी मौत हो गई। जोधपुर शहर में जनवरी से अब तक स्वाइन फ्लू से कुल १६ मौतें हो चुकी हैं।
-----------

 

खाना खाकर लौट रहे ट्रक चालक का दम टूटा

 

जोधपुर. बासनी के ट्रांसपोर्ट नगर में खाना खाकर होटल से लौट रहा ट्रक चालक अचानक सड़क पर गिर गया और कुछ ही देर में उसकी मृत्यु हो गई। पुलिस को अंदेशा है कि हार्ट अटैक से उसकी मृत्यु हुई है।


उप निरीक्षक भंवरलाल ने बताया कि मूलत: यूपी में हाथरस जिले के बड़ा खुर्द हाल जोधपुर में आदित्य रोड लाइंस निवासी राम खिलोनी सिंह (३९) पुत्र रामस्वरूप जाट ट्रक चालक था। वह दोपहर में ट्रांसपोर्ट नगर स्थित होटल में खाना खाने के बाद ट्रांसपोर्ट कम्पनी लौट रहा था। तभी अचानक उसे चक्कर आए और वह नीचे गिर गया। उसकी सांसे वहीं टूटने लगी। साथी ट्रक चालक व अन्य उसे अस्पताल लेकर गए, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। उसके साथ ही ट्रक चलने वाले भाई मनोज जाट की शिकायत पर मर्ग दर्ज किया गया। पुलिस ने पोस्टमार्टम करवाकर गुरुवार को शव परिजन को सौंपा।

 

ट्रक की चपेट से राहगीर की मौत

 

बासनी में सालावास रोड पर निजी अस्पताल के सामने तेज रफ्तार ट्रक की चपेट से राहगीर मादूराम दमामी की मौत हो गई। मृतक के रिश्तेदार रक्षा प्रयोगशाला के पास निवासी ओमप्रकाश की शिकायत पर मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव परिजन को सौंपा।
--------------

 

दिनदहाड़े मकान के ताले तोड़कर बीस तोला सोना चुराया

 

जोधपुर. शास्त्रीनगर थानान्तर्गत सुभाष नगर द्वितीय स्थित सूने मकान का ताला तोड़कर चोरों ने गुरुवार दिनदहाड़े लाखों रुपए के सोने के आभूषण चुरा लिए। मकान मालिक की पत्नी के भाई की शादी में अजमेर होने से चोरी के सामान की पूरी जानकारी नहीं मिल पाई है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया है। अंदेशा है कि दोपहर में दो-तीन घंटे में चोरों ने वारदात को अंजाम दिया है।

 

राजेन्द्र सारस्वत ने बताया कि सुभाष नगर द्वितीय में उसके भाई प्रेमप्रकाश व बाबूलाल सारस्वत रहते हैं। सुबह दस बजे भाई प्रेम अपनी दुकान व बाबूलाल पढ़ाने के लिए मोगड़ा स्थित स्कूल चला गया। प्रेम की पत्नी पीहर में शादी होने के कारण बच्चों के साथ अजमेर गई हुई है। एेसे में पीछे घर पर कोई नहीं था। शाम को चार बजे बाबूलाल स्कूल से घर लौटा तो मुख्य गेट का ताला टूटा हुआ था। अंदर दो कमरों के ताले भी टूटे हुए थे। लोहे व लकड़ी की पांच आलमारियां टूटी हुई थी। उनमें रखा सामान बिखरा पड़ा था। लोहे का बक्सा भी टूटा हुआ था। चोरों ने कमरे में रखे पलंग में बनी पेटी को भी तोड़कर छान मारा। लोहे के बक्से में रखे बीस तोला सोना गायब था। इसके अलावा आलमारियों से भी कीमती सामान व राशि चोरी होने का अंदेशा है। प्रेम प्रकाश की पत्नी के जोधपुर लौटने पर चोरी होने वाले पूरे सामान का पता लग पाएगा। सूचना मिलने पर शास्त्रीनगर थाने से पुलिस ने मौका मुआयना किया, लेकिन फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।


दो पुत्रियों का मायरा करने के लिए रखा बीस तोला सोना

 

राजेन्द्र सारस्वत का कहना है कि उनकी दो बहनें हैं। मां का निधन हो चुका है, लेकिन उन्होंने दोनों पुत्रियों के मायरा भरने के लिए बीस तोला सोने के आभूषण सुरक्षित रखे थे। जो कमरे में लोहे के एक बक्से में थे। चोरों ने बक्सा तोड़कर सोना चुरा लिया।
------------

 

शादी में बैग के चीरा लगा सोने के जेवर व पन्द्रह हजार चोरी

 

जोधपुर. सावों में शादियों की धमचक के बीच सक्रिय चोर गिरोह के चलते कीमती सामान चोरी होना थम नहीं रहा है। बोम्बे मोटर्स सर्किल के पास शादी समारोहस्थल पर भीड़-भाड़ के बीच चोरों ने दुल्हन की मां के बैग में चीरा लगाकर सोने व चांदी के आभूषण व पन्द्रह हजार रुपए चुरा लिए। प्रतापनगर थाने में मामला दर्ज किया गया है।


पुलिस के अनुसार खाण्डा फलसा में कुम्हारिया कुंआ निवासी दिनेश पुत्र बानाराम की पुत्री की शादी गत चार दिसम्बर को बोम्बे मोटर्स सर्किल के पास स्थित हरिराम की बगेची में थी। रात को बारात पहुंची तो सभी आवभगत में व्यस्त हो गए। इस बीच भीड़-भाड़ का फायदा उठाकर चोरों ने दिनेश की पत्नी प्रिया के बैग में चीरा लगाया और उसमें रखी सोने की दो अंगूठी, चांदी की पायजेब, बिच्छियां व करीब पन्द्रह हजार रुपए चुरा लिए। देर रात उन्हें पता लगा, लेकिन तब तक चोर वहां से निकल चुके थे। घरवालों ने अपने स्तर पर तलाश के प्रयास किए, लेकिन फिर बुधवार को मामला दर्ज करवाया।

-------------

 

क्रेडिट कार्ड रिन्यू करने का झांसा देकर खाते से उड़ाई राशि

 

मोबाइल पर विभिन्न प्रकार के झांसे देकर एटीएम व क्रेडिट कार्ड की जानकारी लेकर खाते से राशि की वारदातें जारी है। पीडब्ल्यूडी कॉलोनी में एक महिला व महामंदिर रेलवे स्टेशन के सामने राव कॉलोनी में एक व्यक्ति से अज्ञात व्यक्ति ने हजारों रुपए एेंठ लिए। रातानाड़ा व नागौरी गेट थाने में मामले दर्ज किए गए हैं।

 

रातानाडा थाना पुलिस के अनुसार पीडब्ल्यूडी कॉलोनी निवासी मंजूश्री एस कुमार पुत्री डॉ शिव कुमार के पास गत दिनों एक अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने महिला का क्रेडिट कार्ड रिन्यू करने के नाम पर बातचीत शुरू की। उस व्यक्ति ने कार्ड नम्बर व ओटीपी नम्बर ले लिए। कुछ ही देर में महिला के मोबाइल में संदेश आने लग गए और खाते से किसी ने हजारों रुपए की ऑनलाइन खरीदारी कर ली। पीडि़ता ने पुलिस में मामला दर्ज कराया।


उधर, महामंदिर रेलवे स्टेशन के सामने राव कॉलोनी निवासी जितेन्द्र राव के पास पांच दिसम्बर को अज्ञात व्यक्ति का फोन आया। उसने जितेन्द्र की बकाया तनख्वाह जमा कराने के लिए बैंक खाते की जानकारी मांगी। जितेन्द्र ने जानकारी दे दी। इसके बाद खाते से साढ़े सात हजार रुपए निकाल लिए गए। नागौरी गेट थाने में मामला दर्ज कराया गया है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned