scriptJodhpur Crime : गोली लगने से घायल कमाण्डो की मौत, पुलिस का नया खुलासा… | Jodhpur Crime: Police suspects that the bullet was fired to commit suicide, commando dies | Patrika News
जोधपुर

Jodhpur Crime : गोली लगने से घायल कमाण्डो की मौत, पुलिस का नया खुलासा…

– ड्यूटी पर जैसलमेर जाने के दौरान सरकारी बस में सिर से आर-पार हुई थी गोली

जोधपुरJun 17, 2024 / 12:23 am

Vikas Choudhary

commando dinesh died

कमाण्डो दिनेश कुमार।

जोधपुर.

उप राष्ट्रपति दौरे की ड्यूटी में जाने के दौरान जैसलमेर से दस किमी पहले सरकारी बस में गोली लगने से घायल कमांडो का रविवार को मथुरादास माथुर अस्पताल में मृत्यु हो गई। पुलिस को अंदेशा है कि उसने आत्महत्या करने के लिए सरकारी बंदूक से गोली चलाई होगी, लेकिन कारण अभी तक सामने नहीं आया है।
पुलिस के अनुसार सांचौर जिले में ईसरोल गांव निवासी दिनेश कुमार पुत्र मालाराम राजस्थान पुलिस की इमरजेंसी रेस्पांस टीम ईआरटी में कमाण्डो था। उप राष्ट्रपति के जैसलमेर दौर पर आने के चलते उसकी व साथी कमाण्डो की जैसलमेर में ड्यूटी लगाई गई थी। इसलिए गत 12 जून को सभी कमाण्डो सरकारी बस में जोधपुर से जैसलमेर रवाना हुए थे। जैसलमेर से करीब 10 किमी पहले बस में सबसे पीछे वाली सीट से गोली चलने की आवाज आई। वहां बैठा दिनेश कुमार लहुलूहान हालत में नजर आया। सिर में लगी गोली आर-पार निकलने के बाद बस का कांच फोड़कर बाहर चली गई थी। साथी कमाण्डो ने एम्बुलेंस बुलाकर उसे जैसलमेर के सरकारी अस्पताल ले गए थे, जहां से उसे जोधपुर के एमडीएम अस्पताल में आइसीयू में वेंटीलेटर पर भर्ती कराया गया था।
चार दिन तक वह जिंदगी के लिए संघर्ष करता रहा। आखिरकार पांचवें दिन रविवार सुबह दस बजे उसकी मृत्यु हो गई। शव मोर्चरी में रखवाया गया, जहां मेडिकल बोर्ड गठित कर पोस्टमार्टम कराया गया। प्रथम बटालियन आरएसी के कमाण्डेंट नारायणसिंह, पुलिस उपाधीक्षक बुद्धाराम और शास्त्रीनगर थानाधिकारी देवेन्द्र सिंह ने पार्थिव देह पर पुष्प चक्र अर्पित कर श्रद्धांजलि अर्पित की। फिर शव पैतृक गांव ईसरोल भेजा गया, जहां पुलिस सम्मान से अंतिम संस्कार किया गया। जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी का कहना है कि मामले की जांच की जा रही है। अब तक यही अंदेशा है कि उसने आत्महत्या करने के लिए गोली चलाई थी। कारण का पता लगाया जा रहा है।

Hindi News/ Jodhpur / Jodhpur Crime : गोली लगने से घायल कमाण्डो की मौत, पुलिस का नया खुलासा…

ट्रेंडिंग वीडियो