scriptबिजली चोरी करो और सरकार की मेहरबानी पाओ… | jodhpur discom schemes date extnded | Patrika News

बिजली चोरी करो और सरकार की मेहरबानी पाओ…

locationजोधपुरPublished: Aug 27, 2018 07:46:45 pm

Submitted by:

Avinash Kewaliya

– तीन बार बढ़ाई जा चुकी है बिजली चोरों से सेटलमेंट की तारीख
– अब सितम्बर तक डिस्कॉम ने दिया एेसे प्रकरण में सेटलमेंट का मौका

Jodhpur,jodhpur news,electricity theft,jodhpur discom,

– तीन बार बढ़ाई जा चुकी है बिजली चोरों से सेटलमेंट की तारीख

जोधपुर. चुनावी साल में कई लुभावनी बातें और रियायतें दी जाती है। इसी कड़ी में राज्य सरकार ने डिस्कॉम के जरिये शहरी और ग्रामीण क्षेत्र में एेसे उपभोक्ता जो बिजली चोरी करते पकड़े गए थे उनसे सेटलमेंट करने का तीसरा मौका दे रही है। साथ ही एेसी योजनाएं जिनमें उपभोक्ता पिछले काफी समय से राशि नहीं चुका पा रहे थे उनको भी डिस्कॉम और मौके देने की तैयारी में है।
बिजली चोरों को एेसे वरदान
बिजली चोरी प्रकरण में पकड़े गए एेसे घरेलू एवं व्यापारिक लोग जिनके प्रकरण में न्यायालय में चालान पेश नहीं हुआ है और जिनके प्रकरण सेटलमेंट के योग्य है उनको तीसरी बार तारीख बढ़ाकर मौका दिया जा रहा है। जून के बाद अगस्त और अब ३० सितम्बर तक तारीख बढ़ा दी गई है।

इसी प्रकार किसानों पर चुनावी दाव
पूरे प्रदेश में २ लाख नए कृषि कनेक्शन जारी करने का वादा कर चुकी राज्य सरकार ने अब एेसे कृषि कनेक्शन जो स्वीकृत लोड से अधिक बिजली चोरी करते पकड़े गए हैं उनको भी सेटलमेंट के लिए तीसरा मौका दिया गया है। अब एेसे ग्रामीण उपभोक्ता भी अब ३० सितम्बर तक अपने प्रकरण सेटलमेंट करवा सकेंगे।
जून में समाप्त होनी थी योजना
मार्च माह में जब यह योजनाएं शुरू की गई थी तो इनकी तिथि जून माह में समाप्त होनी थी। लेकिन बाद में इसे अगस्त तक बढ़ाया गया। अब जोधपुर डिस्कॉम के अधीक्षण अभियंता (आरएएंडसी) यू.एस चौहान ने दो दिन पहले भी एक बार फिर आदेश जारी करते हुए तीन प्रकार की योजनाओं को ३० सितम्बर तक बढ़ा दिया है।

चुनाव से जोड़ कर देखा जा रहा
मुख्यमंत्री और सरकार के कई मंत्री कृषि कनेक्शन में लोड बढऩे के प्रकरण को बिजली चोरी नहीं मानकर इसे सेटलमेंट का नाम देकर किसानों से वाहवाही बटोर रहे हैं। इसी कड़ी में इन तिथियों को आगे बढ़ाया जा रहा है। जिससे कि अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ देकर चुनावी फायदा उठाया जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो