जोधपुर संभाग के डिजिटल बुलेटिन में देखें आज की प्रमुख खबरें..

jay kumar bhati

Updated: 14 Jul 2019, 08:04:33 PM (IST)

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India


जोधपुर. जालोर के जसवंतपुरा थाना क्षेत्र के राजपुरा गांव में करंट लगने से खेत पर काम कर रहे एक ही परिवार के तीन जनों की मौत हो गई। मृतकों में दो युवक है तथा एक बुजुर्ग महिला है। जानकारी के अनुसार शॉर्ट सर्किट के बाद में डिस्कॉम की मुख्य लाइन का तार टूट कर गिर गया। इस दौरान दो जने उसकी चपेट में आ गए। बचाने के लिए परिवार का एक और सदस्य मौके पर पहुंचा। इस दौरान बिजली की सप्लाई शुरू थी। जिससे करंट लगने से तीनों की मौके पर मौत हो गई। सूचना पर पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और शव को मोर्चरी में रखवाया।

 

पाक सीमा से सटे सरहदी जैसलमेर जिले में बैंक अकाउंट हैक कर पैसा निकालने का मामला अभी सुलझा ही नहीं है कि सोशल मीडिया की आइडी हैक होने के मामलों में स्थानीय बाशिंदों की चिंता बढ़ा दी है। वहीं सुरक्षा पर भी आशंका के बादल मंडराने के संकेत दिए हैं। स्थानीय बाशिंदों के साथ-साथ सुरक्षा संस्थानों में लगे कार्मिकों पर भी ना पाक निगाहें गड़ी हुई है। पुलिस सूत्र बताते हैं कि विभाग की ओर से फेसबुक को लिखकर जानकारी मांगी थी। लेकिन उसके बाद भी फेसबुक आइडी हैक होने का सिलसिला बदस्तूर जारी है। उधर, पुलिस का कहना है कि किसी प्रकार का कोई भय का माहौल ना बनाए और सोशल मीडिया का उपयोग करने में सावधानी बरते। पासवर्ड को यूनिक बनाए व स्पेशल करेक्टर्स का उपयोग करें।

 

केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा की पूरी दुनिया में पानी की बचत में अगर कोई क्रान्ति ला सकता है तो वो महिलाएं ला सकती हैं। वे आज जोधपुर में इनरव्हील डिस्ट्रिक्ट 305 की ओर से जाड़ेची झालरा पर आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि बोल रहे थे। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री जी का सपना है की आने वाले समय में हर घर को पानी मिले और वो जब ही संभव होगा तब पानी की बचत की जाए। जल-संकट का समाधान जल के संरक्षण से ही है। इस अवसर पर जोधपुर के महापौर घनश्याम ओझा उप महापौर देवेंद्र सालेचा व बड़ी संख्या में क्षेत्रवासी मौजूद थे। इसके साथ ही एमबीएम इंजीनियरिंग कॉलेज में नवनिर्मित ट्यूटोरियल ब्लॉक का मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत और महापौर घनश्याम ओझा ने उद्घाटन किया।

 

राजस्थान पत्रिका के हरयाळो राजस्थान के तहत रविवार सुबह जोधपुर के मंडोर क्षेत्र में राम तलाई तालाब विकास संस्थान के सहयोग से तालाब परिसर के आसपास 21 परिवारों की ओर से पौधरोपण किया गया। सैनिक क्षत्रिय पूंजला नाडी संरक्षण एवं पर्यावरण विकास संस्था की ओर से पूंजला नाडी परिसर के आसपास सघन पौधरोपण किया गया। वीर तेजाजी समाज सेवा संस्थान की ओर से बालसमंद मंडोर के आदित्य नगर पार्क में पौधरोपण किया गया। भारतीय जनता पार्टी जोधपुर देहात सदस्यता अभियान सहसंयोजक नथमल पालीवाल ने बताया कि जोधपुर देहात के सभी मंडलों में पौधारोपण व सदस्यता अभियान शुरू हुआ।

 

जैसलमेर के नोख के राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में रविवार सुबह राजस्थान पत्रिका के हरियाळो राजस्थान अभियान के तहत पौधरोपण किया गया। इस अवसर पर विभिन्न किस्मों के 11 पौधे लगाए गए। कार्यक्रम में प्रधानाचार्य भीष्म महर्षि, व्याख्याता फतेहसिंह चौधरी, प्रधानाध्यापक बालिका विद्यालय हनुमान भांभू सहित कई लोग उपस्थित रहे। सभी ने पर्यावरण सरंक्षण का संकल्प लिया।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned