जोधपुर में झमाझम

jodhpur news

- आज भी रहेगा बरसात का मौसम

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 30 Aug 2020, 06:54 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. मानसून मजबूत होने से रविवार को लगातार दूसरे दिन मारवाड़ के कई हिस्सों में मेघ मेहरबान रहे। जोधपुर में दोपहर को झमाझम बरसात से सडक़ों पर पानी भर गया। तिंवरी, बालेसर, लूणी, बिलाड़ा में बरसात हुई। जालोर बाड़मेर, सिरोही और पाली में भी मध्यम बरसात रही। जैसलमेर में सूखा रहा। मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को बादल बरसात का दौर बना रहेगा। जोधपुर में भी बारिश की उम्मीद है।

सूर्यनगरी में रविवार सुबह बादलों की हल्की आवाजाही के साथ मौसम खुला हुआ था लेकिन दिन बढऩे के साथ बरसाती बादलों की आवाजाही शुरू हो गई। दोपहर 12 बजे हल्की बरसात हुई। इसके बाद दोपहर ढाई बजे आसमां में घनघोर घटाएं छा गई और कुछ ही देर में झमाझम पानी बरसा। करीब आधे घण्टे तक बरसात से गली मौहल्लों में पानी के रैले चलने लगे। मेडिकल कॉलेज चौराहा, वीर दुर्गादास राठौड़ ओवर ब्रिज, नेहरु पार्क, रेजिडेंसी रोड, शास्त्रीनगर चौराहा सहित कई स्थानों पर पानी भर गया। इस दौरान वाहन चालकों को काफी मशक्कत करनी पड़ी। कई दुपहिया वाहन इंजन में पानी जाने से बंद हो गए। शाम 5.30 बजे तक 9.6 मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। शहर में न्यूनतम तापमान 26.9 व अधिकतम 33.2 डिग्री मापा गया।

खुशगवार मौसम में शहर ने मनाई पिकनिक
रविवार का दिन और उस पर दिनभर बरसाती बादलों की आवाजाही व बारिश से मौसम सुहाना हो गया। शहरवासियों ने शाम को पर्यटन स्थलों का रुख किया। कोई परिवार व मित्रों के संग पहुंचा तो कइयों ने अपने चार पहिया वाहन में ही मौज मस्ती की। शाम को कई घरों में बेसन व दाल के बड़े बनाए गए। दुकानों पर मिर्चीबड़ा, प्याज की कचौरी खूब बिकी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned