जोधपुर में एक घण्टे तक मूसलाधार से 1 इंच बारिश

jodhpur news

- आज भी रहेगा बादलों का मौसम

By: Gajendrasingh Dahiya

Published: 18 Oct 2020, 06:26 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. मौसमी परिस्थितियों में यकायक बदलाव होने से जोधपुर (Jodhpur) में रविवार सुबह जमकर बरसात हुई। एक घण्टे तक मूसलाधार बारिश से शहर में पनाळे फूट पड़ी। सडक़ों पर पानी के रैले चलने लगे। इस दौरान 27.6 मिलीमीटर पानी बरसा। शाम तक 29.1 मिमी बरसात रिकॉर्ड की गई। मौसम विभाग (IMD) के अनुसार सोमवार को भी बादलों का मौसम रहेगा। मंगलवार से बादल छंटने शुरू होंगे। बुधवार से आसमां एकदम साफ होने से तापमान लुढकऩे के साथ सर्दी बढऩे की संभावना है।


तेज गर्जना व बिजली से सहमे लोग
दो विपरित मौसमी हवाओं के टकराने से भयंकर थण्डरस्टोर्म एक्टिविटी हुई। बादलों की ऐसी गडगड़़ाहट मानसून के समय नहीं थी। तेज गर्जना के साथ आकाशीय बिजली कौंध रही थी। ऐसा लग रहा था जैसे कई जगह बिजली गिर रही है। मौसम की इस गतिविधि से शहरवासी सहम गए।

शहर में कई जगह पानी भरा
सूर्यनगरी में रविवार सुबह 9.10 बजे बरसात शुरू हुई जो साढ़े नौ बजे मूसलाधार में बदल गई। एक घण्टे तक झमाझम बरसात से शहर के कई इलाकों में पानी भर गया। एमडीएम अस्पताल के सामने आधा से एक फीट तक बाळा बह रहा था। वीर दुर्गादास ओवर ब्रिज के नीचे पानी भरने से यातायात बंद करना पड़ा। भीतरी शहर में भी आधा फीट तक बाळा आ गया। एकबारगी 11 बजे बरसात बंद हो गई। इसके बाद फिर से हल्की बरसात हुई।

खाण्डा फलसा में छज्जा गिरा
तेज बरसात में खण्डा फलसा स्थित एक मीनार मस्जिद के पास सेवाराम रामरतन अस्पताल की इमारत का छज्जा भरभरा कर गिर गया। गनीमत थी कि उस समय वहां कोई नहीं था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned