scriptअमरीका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 19 लोगों की मौत | US East Coast paralysed by monster snowstorm, 19 people dead | Patrika News
विदेश

अमरीका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 19 लोगों की मौत

पूर्वी अमरीका में आए बर्फीले तूफान ‘स्नोजिला’ से अब तक 19 लोगों की मौत
हो गई है। तूफान के कारण तीन फुट मोटी बर्फ की परत जम गई
है।

जोधपुरJan 24, 2016 / 09:55 pm

balram singh

पूर्वी अमरीका में आए बर्फीले तूफान ‘स्नोजिला’ से अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है। इस भयंकर बर्फीली तूफान के कारण तीन फुट मोटी बर्फ की परत जम गई है।

स्नोजिला ने पूर्वी अमरीका के वाशिंगटन से लेकर न्यूयार्क तक रेल, हवाई और सड़क यातायात बाधित कर दिया है। न्यूयार्क शहर के इतिहास में यह तीसरा सबसे भयंकर तूफान है।

1 लाख 60 हजार लोगों तक बिजली आपूर्ति नहीं हो पा रही है। न्यूयार्क में 10 हजार से अधिक उड़ानें रद्द कर दी गई हैं। पश्चिमी वर्जीनिया के ग्लेनगैरी में बर्फ की 40 इंच मोटी चादर के साथ उच्चतम बर्फबारी की सूचना है।

11 राज्यों में आपातकाल लगा है। अमरीकी राष्ट्रीय रेल सेवा एमट्रैक को पूर्वी तट से कुछ स्थानों पर रद्द और कुछ स्थानों की दूरी को कम कर दिया गया है।

नासा ने अंतरिक्ष से खींची ‘स्नोजिलाÓ की तस्वीर
अमरीकी अंतरिक्ष एजेंसी नासा ने अंतरिक्ष से पूर्वी अमरीका में आए भयंकर बर्फीले तूफान ‘स्नोजिला’ की तस्वीरें कैद की हैं। ये तस्वीरें सुओमी एनपीपी सेटलाइट के द्वारा इंफ्रारेड इमेजिंग रेडियोमीटर सुइट (वीआईआईआरएस) से ली गई हैं। वाशिंगटन ने ‘स्नो इमरजेंसी’ की घोषणा की है।

Home / world / अमरीका में बर्फीले तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, 19 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो