scriptजोधपुर के जवान के साथ पुणे में मारपीट | Jodhpur jawan assaulted in Pune | Patrika News

जोधपुर के जवान के साथ पुणे में मारपीट

locationजोधपुरPublished: Jun 11, 2019 12:58:10 am

Submitted by:

jitendra Rajpurohit

– बिश्नोई समाज ने की कोर्ट मार्शल की मांग

Jodhpur jawan assaulted in Pune

जोधपुर के जवान के साथ पुणे में मारपीट

जोधपुर. पुणे में सेना में सिपाही भोपालगढ़ स्थित नांदिया प्रभावती गांव के रमेश विश्नोई के साथ उसके अधिकारियों द्वारा मारपीट का मामला सामने आया है। इस संबंध में पुणे पुलिस की ओर से एफआइआर दर्ज की गई है। रमेश फिलहाल पुणे के कमांड हॉस्पिटल में भर्ती है। समाज के लोगों ने उच्चाधिकारियों के विरुद्ध कोर्ट मार्शल की मांग की है। उधर सेना ने अपने अधिकारियों के विरुद्ध प्राथमिक कार्यवाही शुरू कर दी है और उन्हें वर्तमान जगह से हटाकर अन्यत्र पद स्थापित किया है।
पुलिस में दर्ज एफआइआर के मुताबिक 2 जून को रमेश की ओर से ड्यूटी पर देरी से पहुंचने के बाद अधिकारियों ने उसे उलाहना दिया था। इसके बाद एक मेजर, एक लेफ्टिनेंट, एक सूबेदार और दो सिपाही ने रमेश के साथ अमानवीय तरीके से मारपीट की। मारपीट के बाद घर वालों को सूचित किए बगैर उसे आर्मी के अस्पताल में भर्ती करा दिया गया। किसी तरह रमेश की ओर से अपने घर पर सूचना देने के बाद बिश्नोई समाज के लोग पुणे पहुंचे। समाज के लोगों को बड़ी मुश्किल से रमेश से मिलने दिया गया।
भोपालगढ़ निवासी रामनिवास विश्नोई ने बताया कि रमेश के साथ अमानवीय तरीके से बर्ताव करने के कारण समाज की ओर से संबंधित दोषी अधिकारियों के विरुद्ध कोर्ट मार्शल की मांग की गई है। अगर सेना उन्हें न्याय नहीं देती है तो वे अदालत का दरवाजा खटखटाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो