किताबो- द ब्लूसिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फेस्टिवल आपको बुला रहा है

जोधपुर. बच्चो और युवाओ सूरज के शहर में बुधवार की सुहानी सुबह आपको किताबो- द ब्लूसिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फेस्टिवल आपको बुला रहा है। आप इसमें शरीक होंगे तो बहुत कुछ पाएंगे।

 

 

By: M I Zahir

Published: 18 Dec 2018, 08:46 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर. खूबसूरत गीत, दिलकश संगीत, ड्रामा, फिल्में, दिल को छूती कहानियां, सरस कविताएं, हस्तियों की दिलचस्प बातें और उनसे यादगार मुलाकातें। किड्स एंड यूथ सूरज के शहर में बुधवार की सुहानी सुबह आपको किताबो- द ब्लूसिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फे स्टिवल आपको बुला रहा है। आप इसमें शरीक होंगे तो बहुत कुछ पाएंगे। हां, बच्चो आपके लिए यह एक सुनहरा और यादगार मौका है।

डेजर्ट लीफ फाउंडेशन और विद्याश्रम की साझा मेजबानी में 19 दिसंबर को सुबह ९ बजे से शहर के उचियारड़ा़ स्थित विद्याश्रम इंटरनेशनल स्कूल में किताबो- द ब्लूसिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फे स्टिवल सजेगा। आप इसमें शिरकत करेंगे तो बहुत कुछ पाएंगे। किताबो ' ब्लूसिटी चिल्ड्रन लिटरेरी फेस्ट जोधपुराइट्स के लिए एक खूबसूरत एहसास साबित होगा।
किताबो के आगाज़ के साथ ही 19 दिसम्बर को 60 से अधिक सत्र आयोजित किए जाएँगे। हर सत्र किसी न किसी रूप में नॅालेज, आर्ट और एन्जॉयमेंट का भरपूर खजाना होगा। टीम किताबो ने सबके लिए हर बार से कुछ और खास और जुदा सेगमेंट की रूपरेखा तैयार की है।

फाउंडेशन के ट्रस्टी विकास बालिया और फेस्टिवल डायरेक्टर इरा सिसोदिया ने बताया कि इस त्रिदिवसीय महाकुंभ का

बुधवार सुबह ९ बजे आगाज होगा। उद्घाटन सत्र में जोधपुर के पूर्व सांसद गजसिंह मुख्य अतिथि और मशहूर हास्य कवि पदमश्री अशोक चक्रधर मुख्य वक्ता होंगे।

उन्होंने बताया कि हास्य व्यंग्य के क्षेत्र में अपनी प्रतिभा के कारण जाने पहचाने चक्रधर लेखक, निर्देशक, अभिनेता, नाट्यकर्मी, कलाकार और मीडियाकर्मी के रूप में अपनी खास पहचान रखने वाले हास्य कवि हैं। वे रंग जमा लो, तमाशा, चक्रधर चमन में और खिड़कियां सहित कई पुस्तकों के लेखक हैं। चक्रधर यमुना किनारे व हाट द वीकली बाजू जैसी फिल्में दे चुके हैं।

सिसोदिया ने बताया कि किताबो के इस संस्करण में भी रंगमंच, फनकारी के तीन मंच, किस्सा कोना, मस्तीमंच, कथापुर, खेलखेल में, थिंक टैंक, नवरंग नौटंकी, ब्रेन ट्रेन, पॉपकार्निस्तान और जमघट के साथ ही नुक्कड़ नाटक, खुला मंच और फूड जोन सहित दर्शक विविध मंचों के माध्यम से हास्य, मौजमस्ती और क्रिएटिविटी के एक अनूठे संगम का लुत्फ उठा सकेंगे।
-----

चिल्ड्रन्स लिटरेचर फेस्टिवल का कौन सा सेशन कहां? देखें नक्शे में
जोधपुर.डेजर्ट लीफ फाउंडेशन की ओर से 19 दिसंबर से तीन दिन तक शहर के शिकारगढ़ स्थित विद्याश्रम इंटरनेशनल स्कूल में किताबो- द ब्लूसिटी चिल्ड्रन्स लिटरेचर फे स्टिवल सजेगा। इस दौरान कौनसा सैशन कहां होगा, यह आप इस नक्शे में देखें :

 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned