scriptजोधपुर के इस अस्पताल में बिखरा खून , संक्रमण का खतरा | jodhpur mdm hospital news letest | Patrika News

जोधपुर के इस अस्पताल में बिखरा खून , संक्रमण का खतरा

locationजोधपुरPublished: Jun 27, 2019 09:36:24 pm

-एमडीएम अस्पताल जनाना विंग के हालात

jodhpur mdm hospital news letest

जोधपुर के इस अस्पताल में बिखरा खून , संक्रमण का खतरा

जोधपुर. राज्य सरकार के संभाग में सबसे बड़े मथुरादास माथुर अस्पताल में आने वाले मरीजों को इन दिनों संक्रमण के खतरे के बीच इलाज करवाना पड़ रहा है। दरअसल अस्पताल के जनाना विंग परिसर में साफ-सफाई नहीं होने व ध्यान नहीं दिए जाने के चलते अस्पताल में कई जगह पर खून के धब्बे नजर आते हैं। गुरुवार को भी अस्पताल में ओपीडी समय में यही नजारा दिखाई दिया।
जबकि फर्श पर खून के धब्बे होने के चलते अस्पताल में इलाज करवाने आई प्रसुताओं एवं अन्य महिला मरीजों को असुविधाओं को सामना करना पड़ा। वहीं मजबूरी में कई मरीजों के परिजनों को बिखरे खून के धब्बों के आसपास ही बैठकर अपनी बारी का इंतजार करना पड़ा।
ऐसे में मरीजों में संक्रमण फैलने की आशंका भी दिखाई दी। कहने को तो अस्पतालों में साफ-सफाई को लेकर अस्पताल प्रशासन की ओर से सख्त आदेश है लेकिन वर्तमान में ऐसा दिखाई नहीं दे रहा है यहां आने वाले दूर-दराज के ग्रामीण क्षेत्रों के मरीजों के साथ इस तरह का अनुभव तो फिलहाल यही दर्शा रहा है।
गौरतलब है कि अस्पताल में कई जगहों पर सफाई व्यवस्था बिगड़ी हुई है। हाल यह है कि कई कक्ष में बायो वेस्ट के लिए डस्टबीन तक नहीं है। वहीं अस्पताल अधीक्षक एमके आसेरी का कहना है कि सफाईकर्मियों को पाबंद किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो