scriptपूनमचंद ने सलमान खान को देखा था हिरण शिकार करते हुए,मामले की अंतिम बहस शुरू.. | jodhpur news: salman khan black buck case | Patrika News

पूनमचंद ने सलमान खान को देखा था हिरण शिकार करते हुए,मामले की अंतिम बहस शुरू..

locationजोधपुरPublished: Sep 14, 2017 03:47:25 pm

Submitted by:

Harshwardhan bhati

19 साल पहले शुरू हुई शूटिंग का शुरू हुआ ‘क्लाईमेक्स सीनÓ…

-19 साल पहले शुरू हुई शूटिंग का शुरू हुआ ‘क्लाईमेक्स सीनÓ..

– सलमान के खिलाफ चौथी व अंतिम कांकाणी हिरण शिकार मामले की अंतिम बहस शुरू…

जोधपुर. फिल्म ‘हम साथ साथ हैंÓ की शूटिंग के दौरान वर्ष 1998 में सलमान के खिलाफ कांकाणी हिरण शिकार मामले में दायर मामले की अंतिम बहस बुधवार को सीजेएम ग्रामीण की अदालत में शुरू हुई। अभियोजन पक्ष की ओर से बहस शुरू करते हुए लोक अभियोजक भवानी सिंह ने दलील दी कि चश्मदीद गवाह पूनमचंद का बयान सलमान के सामने हुआ था। उसने बहुत नजदीक से सलमान को शिकार करते देखा था और यह बात उसने कोर्ट में भी स्वीकार की थी। बहस समयाभाव के कारण पूरी नहीं हो सकी व आगे जारी रहेगी।
19 वर्ष पहले फिल्म की शूटिंग
आज से 19 वर्ष पहले फिल्म की शूटिंग के दौरान फिल्म स्टार सलमान खान, सैफ अली खान, तब्बू, व सोनाली बेंद्रे सहित अन्य के खिलाफ पहले मीडिया में प्रकाशित समाचारों के अनुसार शूटिंग स्थल के आस-पास हिरणों का शिकार करने के आरोप लगे। इन पर प्रसंज्ञान लेते हुए वन विभाग के माध्यम से स्थानीय पुलिस ने सलमान व अन्य के खिलाफ आदलातों में चार मुकदमे दायर किए।
16 सितम्बर को होगी सुनवाई..

दो मुकदमों में निचली अदालतों से सजा होने के बाद हाईकोर्ट में दायर अपील में सलमान बरी हो गया, वहीं तीसरे अवैध हथियार रखने के मामले में निचली अदालत ने ही उसको बरी कर दिया। वैसे हाईकोर्ट के फैसलों के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट में एसएलपी दायर की गई है तथा हथियार मामले में सेशन कोर्ट में अपील दायर हुई है। अभियोजक अधिकारी भवानी सिंह ने बहस शुरू करते हुए कोर्ट को घटनास्थल का पूरा वर्णन किया, इसके साथ ही पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बारे में भी कोर्ट को विस्तृत वर्णन कर बताया। बहरहाल सलमान के खिलाफ कोर्ट को गुमराह करने के आरोप वाली दो अर्जियों पर 16 सितम्बर को सुनवाई होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो