जोधपुर: बाजार बंद कराया, धरने पर बैठे लोग

Arvind Singh Rajpurohit

Publish: Sep, 16 2017 02:52:56 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

पुलिस के वाहन से युवक की मौत के विरोध में ग्रामीणों का आक्रोश
पुलिस पर कार्रवाई व मुआवजे की मांग को लेकर बैठै धरने पर

बासनी/धुंधाड़ा(जोधपुर).


जोधपुर जिले के धुंधाड़ा कस्बे में शुक्रवार को पुलिस वाहन चेतक की चपेट में आकर दुर्घटना का शिकार हुए युवक डूंगरराम की मौत के बाद ग्रामीण आक्रोश में आ गए। शनिवार को कस्बे का बाजार बंद रहा और लोग धरने पर बैठ गए। ग्रामीणों ने मुआवजा न मिलने व कार्रवाई न होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी हैं।


धरने पर बैठे ग्रामीणों ने पुलिस पर कार्रवाई की मांग करते हुए मृतक के परिजन को 20 लाख रूपऐ मुआवजे की मांग भी की है । धरना स्थल पर लूणी विधायक जोगाराम पटेल सहित अनेक नेता व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहे। ग्रामीणों का कहना है कि चेतक के वाहन चालक ने गाड़ी को तेज रफ्तार व लापरवाही से चलाया। ऐसे में डूंगरराम को इसका खामियाजा भुगतना पड़ा। मौके पर तनाव की आशंका को देखते हुए गांव में आरएसी की टुकड़ी भी तैनात की गई है। वहीं धरने पर अड़े ग्रामीणों ने मुआवजा न मिलने व कार्रवाई न होने तक धरना जारी रखने की चेतावनी दी हैं।

 

 

खड़े ट्रैक्टर में घुसी थी चेतक
गौरतलब है कि शुक्रवार शाम को पुलिस फ्लाइंग दल की चेतक कार बोलेरो वाहन में सवार तस्कर का पीछा कर रही थी। पीछा करने के दौरान चेतक के धुंधाड़ा पहुंचने पर चालक ने नियंत्रण खो दिया व कार ने कस्बे में पेट्रोल पंप से पहले टीम्बर मार्केट में टै्रक्टर रिपेयर करवा रहे रामपुरा निवासी डूंगरराम पटेल को अपनी चपेट में ले लिया था। जिसे 108 एंबूलेंस से इलाज के जोधपुर के एमडीएम अस्पताल ले जाया गया जहां इलाज के दौरान युवक की मृत्यु गई। हादसे में पुलिस वाहन का चालक भी घायल हो गया
इसके बाद सूचना मिलने पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने पुलिस के विरोध में धुंधाड़ा से जोधपुर जाने वाले मार्ग पर जाम लगा दिया और टायर फूंक कर नारेबाजी भी की। पुलिस उप अधीक्षक सिमरथाराम व लूणी पुलिस निरीक्षक राजेंद्रसिंह राजपुरोहित ने जाब्ते के साथ पहुंचकर ग्रामीणों से समझाइश कर जाम खुलवाया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned