scriptJodhpur Violence Update -No untoward incident from anywhere after curf | Jodhpur Violence Update - कर्फ्यू के बाद कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं, फिक्स पिकेट किए तैनात | Patrika News

Jodhpur Violence Update - कर्फ्यू के बाद कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं, फिक्स पिकेट किए तैनात

Jodhpur Violence Update - कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं
पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई का कहना है कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिक्स पिकैट्स तैनात है। अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। सुबह से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। कर्फ्यू की सख्ती से पालना कराई जा रही है।

जोधपुर

Published: May 04, 2022 02:07:35 pm

Jodhpur Violence Update - कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं
पुलिस कमिश्नर नवज्योति गोगोई का कहना है कि पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। फिक्स पिकैट्स तैनात है। अधिकारी लगातार पेट्रोलिंग कर रहे हैं। सुबह से कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। कर्फ्यू की सख्ती से पालना कराई जा रही है।
Jodhpur Violence Update - कर्फ्यू के बाद कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं, फिक्स पिकेट किए तैनात
Jodhpur Violence Update - कर्फ्यू के बाद कहीं से कोई अप्रिय वारदात नहीं, फिक्स पिकेट किए तैनात
आवाजाही रोकने को बैरिकेडिंग, पुलिस तैनात
पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर के पुलिस स्टेशन उदयमंदिर, सदर बाजार, सदर कोतवाली, खाण्डा फलसा व नागौरी गेट और पुलिस स्टेशन सरदारपुरा, प्रतापनगर, प्रतापनगर सदर, देवनगर व सूरसागर में धारा 144 लागू कर कर्फ्यू लगा हुआ है। इन क्षेत्रों में आवाजाही रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेडिंग कर पुलिस तैनात की गई है। पुलिस अ धिकारी लगातार गश्त कर रहे हैं।

जालोरी गेट सर्किल पर दो गुटों के आमने-सामने होने के बाद तीन बार पथराव होने व जगह-जगह उपद्रव के बाद मंगलवार रात सम्पूर्ण शांति रही। पुलिस महानिरीक्षक (रेंज) जोधपुर पी रामजी के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अनिल कयाल, पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भुवन भूषण यादव व पुलिस उपायुक्त (प श्चिम) व न्दिता राणा रात को गश्त पर रहे।
अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक हवासिंह घुमरिया ने मंगलवार रात पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक लेकर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए योजना बनाई। तत्पश्चात जोधपुर रेंज आइजी पी रामजी के नेतृत्व में भारी जाब्ता तैनात किया गया। आइजी रेंज पी रामजी को सम्पूर्ण जिम्मेदारी सौंपी गई। उनके साथ एसपी (ग्रामीण) अनिल कयाल व डीसीपी (पूर्व) भुवन भूषण यादव रात से बुधवार तड़के तक गश्त पर रहे और पल-पल की जानकारी लेते रहे।
उधर, डीसीपी व न्दिता राणा भी मंगलवार देर रात तक गश्त पर रही। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नारायणसिंह राजपुरेहित के नेतृत्व में भारी जाब्ता तैनात रहा। पुलिस की मुस्तैदी के चलते पुलिस कमिश्नरेट में मंगलवार रात शांति से व्यतीत हुई। पुलिस अ धिकारियों का दावा है कि रातभर में कोई अप्रिय घटना नहीं हुई।
11 एफआइआर दर्ज, उपद्रव में 18 व शांति भंग में 133 गिरफ्तार
उपद्रव के संबंध में पुलिस स्टेशन सरदारपुरा में आठ एफआइआर दर्ज की गई है। इसमें तीन पुलिस की तरफ से और पांच आमजन की ओर से दर्ज कराई गई है। वहीं, पुलिस स्टेशन सदर बाजार में दो व खाण्डा फलसा थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने 133 जनों को शांति भंग करने के आरोप में गिरफ्तार किया है। जबकि 18 लोगों की उपद्रव के आरोप में गिरफ्तारी हुई है।
जालोरी गेट सर्किल पर धार्मिक झण्डा लगाने को लेकर उपजे उपद्रव के संबंध में पुलिस ने तीन थानों में ग्यारह एफआइआर दर्ज की है। उपद्रव करने से जुड़े साठ से अ धिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है। सीसीटीवी फुटेज के साथ ही वि भिन्न वीडियो रिकॉर्डिंग के आधार पर अन्य बदमाशों की पहचान कर कार्रवाई के प्रयास किए जा रहे हैं।
पुलिस उपायुक्त प श्चिम व न्दिता राणा ने बताया कि बवाल के संबंध में पुलिस स्टेशन सरदारपुरा में आठ एफआइआर दर्ज की गई है। इनमें तीन एफआइआर पुलिस ने अपनी तरफ से दर्ज की है। जिसमें दोनों गुटों के लोगों को आरोपी बनाया गया है। यह तीनों एफआइआर उपद्रव, बलवा व अन्य धाराओं में दर्ज की गई है। पांच अन्य एफआइआर आमजन की तरफ से दर्ज कराई गई है। इसके अलावा पुलिस कमिश्नरेट के पूर्वी जिले के पुलिस स्टेशन सदर बाजार में दो और खाण्डा फलसा थाने में एक मामला दर्ज किया गया है। इस प्रकार सम्पूर्ण प्रकरण में कुल ग्यारह मामले दर्ज किए जा रहे हैं।
उपद्रव करने वालों को पहचान के प्रयास
उपद्रव के संबंध में पुलिस जालोरी गेट सर्किल पर लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज के साथ ही सोशल मीडिया में सामने आए वीडियो से बदमाशों की पहचान कर रही है। इस आधार पर इनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

मेष से मीन तक ये 4 राशियां होती हैं सबसे भाग्यशाली, जानें इनके बारे में खास बातेंऐसा होगा यूपी का पहला कृत्रिम समुद्र, यहां देखें तस्वीरें, मुफ्त मनोरंजन और रोजगार भीबनना चाहते थे फौजी, किस्‍मत ने बनाया क्रिकेटर, ऐसी है Delhi Capitals के मैच विनर की कहानीरत्न ज्योतिष: इस लग्न या राशि के लोगों के लिए वरदान साबित होता है मोती रत्न, चमक उठती है किस्मतबंद हो गए 1, 2, 5 और 10 रुपए के सिक्के, लोग परेशान, अब क्या करेंकई संपत्ति के मालिक होते हैं इन 3 तारीखों में जन्मे लोग, होते हैं किस्मत वालेइन 4 बर्थ डेट वाली लड़कियां बनती हैं अच्छी पत्नी, चमका देती हैं पति की तकदीरजबरदस्त डिमांड के चलते 17 महीनों तक पहुंचा Kia की इस 7-सीटर कार का वेटिंग! कम कीमत में Innova को देती है टक्कर

बड़ी खबरें

सुप्रीम कोर्ट ने जम्मू-कश्मीर के परिसीमन प्रस्ताव पर केंद्र सरकार से मांगा जवाबCongress Chintan Shivir 2022 : सोनिया गांधी ने कहा, अपनी नाकामयाबियों से बेखबर नहीं हैं, पार्टी को उसी भूमिका में लाएंगे जो सदैव निभाई हैजेपी नड्डा का कांग्रेस पर करारा हमला, बोले- यह सिर्फ भाई-बहन की पार्टी, राजस्थान में रेप हो तो साध लेते है चुप्पीCyclone Asani : चक्रवात हुआ कमजोर लेकिन कई राज्यों में भारी बारिश की आशंकाElon Musk का बड़ा एलान, कहा- अभी होल्ड पर है Twitter डीलAIMIM विधायक अकबरुद्दीन ओवैसी फिर विवादों में, औरंगजेब की कब्र पर चढ़ाई चादर, BJP बोली- यह राजद्रोह का मामलाNEET PG 2022: सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की याचिका, 21 मई को ही होगी एग्जामज्ञानवापी मस्जिद-श्रृंगार गौरी मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, सर्वे पर रोक से किया इनकार
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.