जोधपुराइट्स का खूबसूरत लिबास और ब्यूटीफुल लुक

जोधपुर. खूबसूरत लुकिंग ( beautiful look ) के लिए बाकायदा कुछ टाइटल भी दिए हुए हैं, लेकिन आम तौर पर लोग अच्छे कास्ट्यूम्स ( costumes ) और गॉगल लगाए हुए या सूट पहने हुए शख्स के बारे में कहते हैं कि वह बहुत अच्छा लग रहा है। अच्छे कपड़े पहना हुआ व्यक्ति अच्छा लगता है, मगर अच्छे और अच्छे में भी फर्क किया जाता है। यह अच्छा क्या है और किस तरह का है, इसे समझना होगा। फैशन की दुनिया ( fashion world ) में खूबसूरत दिखने के कई लुक होते हैं, जिनका नाम भी होता है। फैशन स्टाइलिस्ट ( fashion stylist ) पुलकित लूंकड़ ( pulkit lunkarh ) बता रहे हैं एवरी लुकिंग-जानिए कब कास्ट्यूम्स कैसे पहनें और क्या है उस स्टाइलिश लुकिंग ( stylish looking ) का नाम।

 

 

By: M I Zahir

Published: 28 Jun 2019, 01:57 AM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

एम आई जाहिर/जोधपुर.खूबसूरत दिखने और लगने को फैशन की दुनिया में कुछ अलग अंदाज से देखा जाता है। इस तरह की लुकिंग के लिए बाकायदा कुछ टाइटल भी दिए हुए हैं, लेकिन आम तौर पर लोग अच्छे कास्ट्यूम्स ( costumes ) और गॉगल लगाए हुए या सूट पहने हुए शख्स के बारे में कहते हैं कि वह बहुत अच्छा लग रहा है। अच्छे कपड़े पहना हुआ व्यक्ति अच्छा लगता है, मगर अच्छे और अच्छे में भी फर्क किया जाता है। यह अच्छा क्या है और किस तरह का है, इसे समझना होगा। फैशन की दुनिया ( fashion world ) में स्टाइलिश पसनेलिटी ( stylish personality ) की खूबसूरती को कई तरह से डिफाइन किया जाता है, जिसके बाकायदा नाम दिए गए हैं और जो कोई फैशन ( fashion ) की थोड़ी बहुत समझ रखता है, वह जानता है कि इस लुकिंग को क्या कहते हैं। पत्रिका ने इसके लिए फैशन फील्ड ( fashion field ) का जायजा लिया। ब्लूसिटी के फैशन स्टाइलिस्ट ( fashion stylist ) और मॉडल ( model )पुलकित लूंकड़ ( pulkit lunkarh) आपको बता रहे हैं कि आप किस तरह के कास्ट्यूम्स कब पहनें और किस तरह के गुड लुक ( good look ) को क्या कहते हैं:

यह है रेट्रो लुक
बालों में पफ डाल कर बनाया गया जूड़ा, टाइट चूड़ीदार पर शॉर्ट कुर्ती, शिफॉन का बालों से बंधा दुपट्टा और लंबा सा काजल डली आंखें सत्तर के दशक में यह फैशन बाँके छैलों के दिलों पर कहर ढाता था। दूसरी ओर, 36 इंच चौड़ी पैंट की मोरी और बड़े कॉलर वाली शर्ट्स राजेश खन्ना, जितेन्द्र, अमिताभ बच्चन और धर्मेन्द्र के जमाने की याद दिलाते हैं। सिल्क फेब्रिक के साथ पोलका डॉट कुछ साल पहले पुराने दौर के फैशन के कुछ फॉर्मूले तो नजर आ गए हैं, लेकिन बॉलीवुड की फिल्में अब यूथ को ज्यादा ही अट्रेक्ट कर रही हैं। इसके चलते गुजरे जमाने का बॉबी प्रिंट यानी पोलका डॉट ज्यादा पसंद किया जा रहा है। इसमें गल्र्स के लिए फ्रॉक व टॉप दोनों ही तैयार किए जा सकते हैं। साथ ही सिल्क फेब्रिक की कुर्तियों के साथ चूड़ीदार काफी डिफरेंट लुक देता है। वहीं ब्ॉायेज में बड़े-बड़े कलर्ड गॉगल्स के साथ ***** कट पैंट के साथ शर्ट सिल्क फेब्रिक के ही शर्ट ज्यादा ट्रेंड में आने वाले हैं।

बोहेमियन लुक को समझें
बोहेमियन, यह शब्द कहते ही दिमाग में लूज और ग्रेसफुल ड्रेसेज या टॉप्स की तस्वीर उभरती है, जिसमें लेयर्स और सिल्वेट होते हैं और उन्हें पहनकर बहुत कम्फर्टेबल महसूस होता है। बोहेमियन फैशन, वैस्टर्न और इंडियन स्टाइल्स के बीच लयबद्ध लिंक की तरह है। इस ट्रेंड में इंडिया के फ्लोरल नोमैडिक प्रिंट्स को वैस्टर्न फ्लोइ सिल्वेट और कट्स के साथ फ्यूजन कर बनाया जाता है।

एयरपोर्ट लुक
एयरपोर्ट लुक कम्फर्टेबल होता है । इसमें फैशन के चक्कर में अपने कम्फर्ट को नजऱअंदाज नहीं किया जाता है। गल्र्स या लेडीज जॉगर्स, ड्रेस, जीन्स, स्कर्ट पहन सकती हैं और फ्लेयर्ड पैंट्स। ये ना सिर्फ आरामदेह होती हैं, बल्कि काफी स्टाइलिश भी होती हैं और आपके लुक को सिम्पल के साथ-साथ स्टाइलिश भी बनाती हैं। गल्र्स या लेडीज इसे स्वेट शर्ट के साथ पहन सकती हैं। बेहतर एयरपोर्ट लुक पाने में टोटे बैग्स क्लासिक होते हैं। साथ ही व्हाइट स्नीकर्स का ट्रेंड खूब चल रहा है।

स्पोट्र्स फैशन लुक
जब बात फैशन की आती है तो ज्यादातर लोगों को यही लगता है कि कहीं पार्टी में जाना है, दोस्तों संग आउटिंग पर जाना है या फिर डेट पर जाना है। उनकी नजर में सिर्फ तभी खूबसूरत और स्टाइलिश दिखना जरूरी है, लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। अपने जिम चेकलिस्ट में कुछ कपड़ों को जरूर ऐड करना चाहिए, वरना इनके बिना आपका वर्कआउट अधूरा रह जाएगा। कम्फर्टेबल जिम शॉर्ट्स या लेगिंग्स जरूर होना चाहिए। खासतौर पर ध्यान रखें कि जो शॉर्ट्स या लेगिंग्स आप पहन रहीं हो वो ब्रिदेबल फैब्रिक का बना हो, ताकि आपको इन्टेन्स वर्कआउट के दौरान पसीना निकलने पर असहज महसूस न हो, जहां तक बात लेगिंग्स की है तो ये खास तौर पर योग के दौरान बेहतर रहते हैं। रनिंग या क्रॉस ट्रेनिंग शूज ही यूज करना चाहिए।

कैजुअल फैशन लुक
आजकल फैशन बदलता रहता है, लेकिन कैजुअल लुक के कुछ स्टाइल और कपड़े हमेशा वैसे के वैसे ही बने रहते हैं। दोस्तों के साथ हैंगओवर पर जाने के लिए डेनिम शार्ट्स या जीन्स सभी की पहली पसंद होती है। अगर गल्र्स या लेडीज भी ट्रेंड्स को फॉलो करना पसंद करती हैं और फैशन के अनुसार चलना चाहती हैं तो इस स्टाइल को जरूर ट्राई करें। फंकी, ग्रैफिक, प्रिंटेड टी-शर्ट के साथ डेनिम शॉर्ट्स एवरग्रीन होते हैं। डेनिम शॉर्ट्स लेगिंग्स, जैगिंग्स, हैरम्स और पलैजो बहुत अच्छे रहेंगे।


see more : जोधपुर में डिजाइनर और कलरफुल छातों का फैशन और पैशन

see more : जोधपुर में बढ़ रही ट्रैफिक समस्या को लेकर फिर उठी एलिवेटिड रोड की मांग, जेडीए ने सरकार को भेजा प्रस्ताव

see more : स्वच्छता के बाद पीएम मोदी ने की जल संरक्षण को जन आंदोलन बनाने की अपील, सरपंचों को भेजे पत्र







 

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned