हर घर से मिलेगी चार रोटी, बंटेगी बाबा के जातरूओं में

हर घर से मिलेगी चार रोटी, बंटेगी बाबा के जातरूओं में
फलोदी. जय रूणीचा दरबार सेवा समिति की बैठक

Mahesh Soni | Publish: Aug, 13 2019 04:55:14 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
फलोदी. जय रूणीचा दरबार सेवा समिति फलोदी द्वारा बाबा रामदेव मेले को लेकर इस बार भी हर घर से चार रोटी अभियान चलाया जाएगा। प्रत्येक घर से रोटियां संग्रहण केन्द्रों पर एकत्रित करने के बाद भण्डारे में आने वाले जातरूओं में बांटी जाएगी। अभियान को लेकर बड़ी संख्या में कार्यकर्ता तैयारियों में जुटे हुए है।

अध्यक्ष रमेश थानवी ने बताया कि 16 अगस्त शुरू होने वाले इस अभियान में शहर के प्रत्येक घर की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए शहर के अलग-अलग इलाकों में करीब ५० रोटी संग्रहण केन्द्र बनाए गए है। जिसमें गौशला चौक, मेघवालों का बास, महालक्ष्मी कटला, हनुमान चौक, उम्मेदपुरा, केशवनगर, मालियों का बास, मधुजी की बेरी, सत्यनारायण मंदिर के पास, माधोरायजी की ढाल, लटियाल मंदिर के पास, नागौर रोड़, रघुनाथपुरा, गेलाणियों की गली, अग्रवाल कॉलोनी, भैय्या नदी, सुथारों की पोल, पालीवाल छात्रावास के पास, पारसपुरा, लक्ष्मीपुरा, धोलाबाला, इन्द्रा कॉलोनी, मलार चौराहा, जवाहर प्याऊ, किले के पास, पत्थर रोड़, श्री यादे मंदिर, संजय नगर, लोर्डियां, भाखरिया आदि जगहों पर रोटी संग्रहण केन्द्र बनाए गए है। जहां रोटियां एकत्रित होने के बाद वाहनों में भरकर एकां चौराहे पर भण्डारे में ले जाई जाएगी। जहां बाबा रामदेव के जातरूओं को सब्जी, हलवा, अचार के साथ रोटियां नि:शुल्क उपलब्ध करवाई जाएगी। यहां नि:शुल्क चिकित्सा सेवाएं भी उपलब्ध रहेगी। यह अभियान 30 अगस्त तक चलेगा।
10 वीं पदयात्रा २ को-
जय रूणीचा दरबार सेवा समिति के तत्वावधान में 2 सितम्बर को बाबा रामदेव के दर्शनार्थ 10 वीं पदयात्रा रवाना होगी। पदयात्रा किले के पास बाबा रामदेव मंदिर से सुबह 6 बजे रवाना होगी। (कासं)
-----------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned