आभूषण व 2.5 लाख रुपए से भरा सूटकेस ऑटो में भूला

- सीसीटीवी कैमरों से पुलिस ने एक-डेढ़ घंटे में चालक को ढूंढ सूटकेस सुरक्षित सुपुर्द कराया

By: Vikas Choudhary

Published: 01 Mar 2021, 07:26 PM IST

Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

जोधपुर.
खरीदारी करने के लिए लाडनूं से जोधपुर आने के दौरान एक मौलवी ढाई लाख रुपए व सोने के आभूषण का सूटकेस 12वीं रोड चौराहे पर सोमवार को ऑटो रिक्शा में भूल गया। सीसीटीवी कैमरों की मदद से पुलिस ने ऑटो रिक्शा चालक को ढूंढकर सूटकेस सुरक्षित मौलवी को सुपुर्द करवाया।
सहायक पुलिस आयुक्त (प्रतापनगर) नीरज शर्मा के अनुसार मूलत: बाड़मेर जिले में गडरा रोड थानान्तर्गत सरगीला हाल लाडनूं में जावा वास स्थित मदीना मस्जिद में मौलवी अब्दुल शकूर (61) पुत्र अहमद खान सुबह दिल्ली सराय रोहिल्ला ट्रेन में सुबह दस बजे जोधपुर रेलवे स्टेशन आए थे। पुत्र मकसूद व भतीजा सुहैल भी साथ थे। तीनों ने घंटाघर क्षेत्र में खरीदारी की और फिर गांव जाने के लिए ऑटो रिक्शा में 12वीं रोड स्थित बस स्टैण्ड पहुंचे।
उन्होंने ऑटो रिक्शा से सामान उतारा, लेकिन एक सूटकेस ऑटो रिक्शा में रह गया। जिसमें पुत्री की शादी के लिए 2.50 लाख रुपए व जेवर रखे थे। ऑटो के निकलने के बाद तीनों को सूटकेस का पता लगा और घबरा गए। ऑटो रिक्शा का पता न लगने पर तीनों व्यक्ति नजदीक स्थित एसीपी (प्रतापनगर) कार्यालय पहुंचे और मौखिक रूप से मामले से अवगत कराया।
देवनगर थानाधिकारी सोमकरण के नेतृत्व में एएसआइ गणपतराम, कांस्टेबल अशोक व चेतक चालक रामनिवास ने तलाश शुरू की। अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेंटर से ऑटो रिक्शा व उसके चालक सराज का पता लगा लिया। चालक से सम्पर्क कर उसे कार्यालय बुलाया गया, जहां उसने अब्दुल शकूर को सूटकेस व 2.50 लाख रुपए व सोने के जेवर सुरक्षित सुपुर्द किए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned