scriptKidnapping on sister's inlaw students for 10 lakhs | Kidnnaping कर पैसा ऐंठने की साजिश, क्योंकि बहन के नन्दोई के पास पैसा था | Patrika News

Kidnnaping कर पैसा ऐंठने की साजिश, क्योंकि बहन के नन्दोई के पास पैसा था

Kidnapping बहन के नन्दोई के पास पैसा था, खुद तंगहाली से जूझ रहा है। इसलिए एक युवक के नीयत में खोट आ गई और दो बच्चों का delhi से अपहरण कर Jodhpur ले आया। पुलिस का कहना है कि मासूम बच्चों के पिता का पंजाबी बाग थाना क्षेत्र में डेयरी का व्यवसाय है।

जोधपुर

Published: February 24, 2022 04:41:52 pm

Kidnapping वेस्ट दिल्ली के पंजाबी बाग थानान्तर्गत मादीपुर से दस लाख रुपए की फिरौती के लिए दो मासूम भाइयों का हुआ। Delhi police पुलिस की सूचना पर जोधपुर की जिला विशेष टीम (पूर्व) ने तलाश के बाद राइकाबाग में होटल के बाहर से दोनों मासूमों को मुक्त कराकर अपहरणकर्ता को पकड़ लिया।
पुलिस उपायुक्त (पूर्व) भुवन भूषण यादव ने बताया कि वेस्ट दिल्ली में पंजाबी बाग थनान्तर्गत मादीपुर से बुधवार सुबह 9.30 बजे दो मासूम भाइयों का अपहरण कर लिया गया था। अपहरणकर्ता मोहनसिंह ने मासूमों के पिता से दस लाख रुपए की फिरौती मांगी। पिता व परिजन ने पुलिस को सूचना दी। अपहरण व फिरौती मांगने का मामला दर्ज किया गया। इस बीच, अपहरणकर्ता की लोकेशन जोधपुर में आई। दिल्ली पुलिस में ऑपरेशन वेस्ट के एसीपी अरविंद यादव ने जोधपुर डीएसटी (पूर्व) के उप निरीक्षक दिनेश डांगी को इस संबंध में सूचना दी।
Kidnnaping कर पैसा ऐंठने की साजिश, क्योंकि  बहन के नन्दोई के पास पैसा था
Kidnnaping कर पैसा ऐंठने की साजिश, क्योंकि बहन के नन्दोई के पास पैसा था

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पूर्व) व सहायक पुलिस आयुक्त (पूर्व) देरावरसिंह के निर्देशन में डीएसटी ने तलाश शुरू की। इस बीच, राइकाबाग में किसान होटल के बाहर दो मासूम बच्चे घबराए हुए नजर आए। उनके साथ एक युवक भी मौजूद था। संदेह होने पर युवक को पकड़ा गया। पूछताछ करने पर उसने फिरौती के लिए दोनों बच्चों के अपहरण करने की जानकारी दी। पुलिस ने बच्चों को छुड़ाया और युवक को थाने लाया गया। फिर उच्चाधिकारियों के मार्फत दिल्ली पुलिस को सूचित किया गया। मूलत: उत्तर प्रदेश में ऐटा हाल नॉर्थ दिल्ली में किरारी सुलामान नगर के प्रेमनगर निवासी अपहरणकर्ता मोहनसिंह पुत्र रामस्वरूपसिंह राठौड़ को हिरासत में लिया गया। कार्रवाई में डीएसटी के एसआइ दिनेश डांगी, एएसआइ पुखराज, कांस्टेबल डूंगरराम, ओमाराम, देवाराम व जयराम शामिल थे।
दोपहर 12 बजे तक मांगी थी दस लाख फिरौती
आरोपी मोहनसिंह ने बुधवार सुबह साढ़े नौ बजे दोनों भाइयों का अपहरण किया था। फिर परिजन से दस लाख रुपए फिरौती मांगी गई थी। फिरौती गुरुवार दोपहर 12 बजे तक पहुंचाने की धमकी दी गई थी। तब तक के लिए वो दोनों मासूमों को लेकर दिल्ली से बाहर निकल गया था। वो दिल्ली से गुड़गांव, जयपुर और फिर जोधपुर आया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

1119 किलोमीटर लंबी 13 सड़कों पर पर्सनल कारों का नहीं लगेगा टोल टैक्सयहाँ बचपन से बच्ची को पाल-पोसकर बड़ा करता है पिता, जैसे हुई जवान बन जाता है पतिशुक्र का मेष राशि में गोचर 5 राशि वालों के लिए अपार 'धन लाभ' के बना रहा योगराजस्थान के 16 जिलों में बारिश-आंधी व ओलावृ​ष्टि का अलर्ट, 25 से नौतपाजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथइन बर्थ डेट वालों पर शनि देव की रहती है कृपा दृष्टि, धीरे-धीरे काफी धन कर लेते हैं इकट्ठा7 फुट लंबे भारतीय WWE स्टार Saurav Gurjar की ललकार, कहा- रिंग में मेरी दहाड़ काफीशुक्र देव की कृपा से इन दो राशियों के लोग लाइफ में खूब कमाते हैं पैसा, जीते हैं लग्जीरियस लाइफ

बड़ी खबरें

काशी विश्वनाथ मंदिर-ज्ञानवापी परिसर विवादः जिला अदालत में पौन घंटे सुनवाई, फैसला सुरक्षितजम्मू और कश्मीर: आतंकियों के निशाने पर सुरक्षा बल, श्रीनगर में जारी किया गया रेड अलर्टजापान में पीएम मोदी का जोरदार स्वागत, टोक्यो में जापानी उद्योगपतियों से की मुलाकातऑक्सफैम ने कहा- कोविड महामारी ने हर 30 घंटे में बनाया एक नया अरबपति, गरीबी को लेकर जताया चौंकाने वाला अनुमानसंयुक्त राष्ट्र की चेतावनी: दुनिया के पास बचा सिर्फ 70 दिन का गेहूं, भारत पर दुनिया की नजरबिहार में पटरियों पर धरना-प्रदर्शन के चलते 23 ट्रेनें रद्द, 40 डायवर्ट की गईंये हमारा वादा है, ताइवान पर चीनी हमले का अमरीका देगा सैन्य जवाब: US President Joe Bidenश्रीलंकाई क्रिकेटर का फील्डिंग के दौरान अचानक सीने में उठा दर्द, मैदान से सीधे पहुंचे अस्पताल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.