BRITAIN---ब्रिटेन की छात्र राजनीति में झंड़ा गाड़ा जोधपुर के कुलवंत ने

- बने ब्रुनेल विश्वविद्यालय के छात्रसंघ अध्यक्ष

- 153 देशों के 22 हजार छात्र कर रहे है पढ़ाई

By: Amit Dave

Published: 19 Mar 2021, 05:47 PM IST

जोधपुर।

सात समन्दर पार विदेश में छात्र राजनीति में डंका बजाया है जोधपुर के कुलवंतसिंह भाटी ने। ब्रुनेल विश्वविद्यालय लंदन के छात्रसंघ चुनाव में कुलवंत ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी जेम्स रीड को 312 मतों के अंतर से हराकर चुनाव जीता व अध्यक्ष बने, जो जोधपुर के पहले छात्र है। 4-5 मार्च को हुए ब्रुनेल विश्वविद्यालय के 52वें छात्रसंघ चुनाव का परिणाम गत 9 मार्च को घोषित किया गया। विश्वविद्यालय में 153 देशों के करीब 22 हजार विद्यार्थी अध्ययन कर रहे है, जिन्होंने मतदान किया। कुलवंत विश्वविद्यालय में आर्टिफिशियल इंजेलिजेंस इन रोबोटिक्स के सैकण्ड इयर में पढ़ाई कर रहे है।

-

छात्र हित के समर्थक

कुलवंत छात्रसंघ के सदस्य और समाज गाइड समिति के सदस्य के रूप में छात्रसंघ में विभिन्न पदों पर रह चुके है। छात्र हित के प्रबल समर्थक होने के नाते छात्रों के आवास के किराए और कोरोना महामारी के दौरान ट्यूशन फ ीस में वृद्धि को कम कराने का प्रयास कर रहे है, इसके लिए उन्होंने एक छात्र न्याय मंच का गठन भी किया । कुलवंत ने ब्रिटेन में अन्तरराष्ट्रीय समाज और स्पोट्र्स क्लब के समर्थन से चुनाव जीता है।

-

परिजनों-परिचितों ने मनाई खुशी

कुलवंत मूलत: जोधपुर की बालेसर तहसील के गढा गांव से है। इनके पिता विक्रमसिंह भाटी अध्यापक, माता गृहिणी व एक छोटी बहन है। इनके दादा एविएशन रिसर्च सेंटर के रिटायर्ड अफ सर है। इनकी स्कूली पढ़ाई जोधपुर, माउंट व उदयपुर में हुई और 2018 में उच्च शिक्षा के लिए लंदन गए। चुनाव जीतने पर इनके घर-परिवार में जीत का जश्न मनाया गया व लोगों ने सोशल मीडिया उनको बधाई दी ।

Amit Dave Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned