scriptक्राइम फाइल : पट्टियां चढ़ाते हुए मौत के मुंह में जा गिरा श्रमिक, जोधपुर में हुई इन घटनाओं और मिली लाशों ने फैलाई सनसनी | labour died during construction of home in jodhpur | Patrika News

क्राइम फाइल : पट्टियां चढ़ाते हुए मौत के मुंह में जा गिरा श्रमिक, जोधपुर में हुई इन घटनाओं और मिली लाशों ने फैलाई सनसनी

locationजोधपुरPublished: Mar 21, 2018 10:11:34 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

मलबे में दबने से एक श्रमिक की मौत और दो घायल हो गए। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया।

crime scene in jodhpur

labour die, labour die while working, body recovered, man dies in jodhpur, purse loot, theft in jodhpur, Jodhpur central jail, crime news of jodhpur, jodhpur news

मकान पर पट्टियां चढ़ाते श्रमिक की मौत

विकास चौधरी/जोधपुर. महामंदिर थानान्तर्गत मदेरणा कॉलोनी में सुनारों का बास में निर्माणाधीन मकान में पत्थर की पट्टियां चढ़ाते समय मंगलवार शाम एक पट्टी टूटने के बाद सात-आठ पट्टियां गिर गईं। मलबे में दबने से एक श्रमिक की मौत और दो घायल हो गए। पुलिस ने शव मोर्चरी में रखवाया। थानाधिकारी सीताराम के अनुसार दिनेशकुमार जटिया के मकान का निर्माण कार्य चल रहा है, जहां मंगलवार को प्रथम मंजिल पर चार श्रमिक पत्थर की पट्टियां चढ़ा रहे थे। पहले से चढ़ी पट्टी पर दूसरी पट्टी चढ़ाने के दौरान शाम को नीचे वाली पट्टी टूट गई। उसके साथ सात-आठ पट्टियां टूटकर नीचे आ गिरी। ऊपर चढ़े चार श्रमिक भी मलबे के साथ नीचे गिर गए। मलबे में दबने से तीन श्रमिक घायल हो गए। अन्य साथी श्रमिक मलबा हटाकर तीन श्रमिकों को महामंदिर में निजी अस्पताल ले गए। चिकित्सकों ने चामुण्डा कॉलोनी निवासी राकेश (२०) पुत्र पप्पुराम सरगरा को मृत बताया। घायल प्रदीप कुमार भील व पूनाराम की हालत खतरे से बाहर बताई जाती है। हादसे का पता लगने पर पुलिस अस्पताल व घटनास्थल पहुंची। बाद में राकेश का शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवा दिया गया। इस संबंध में फिलहाल कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है।
——-

बाईजी का तालाब में मिला लापता युवक का शव


शहर के भीतर बाईजी का तालाब में मंगलवार दोपहर युवक का शव मिला। वह एक-दो दिन से लापता था। आशंका है कि उसने आत्महत्या की होगी। पुलिस के अनुसार मूलत: उत्तरप्रदेश में खंडोली हाल बाईजी का तालाब क्षेत्र निवासी विवेक (२२) पुत्र श्रीनिवास कांची आभूषण बनाने का कार्य करता था। वह सोमवार को लापता हो गया था। उसकी तलाश की गई, लेकिन पता नहीं लग पाया था। बाईजी का तालाब में भी तलाश किया गया। इस बीच, मंगलवार को गोताखोर दाऊलाल मालवीय व टीम ने फिर से प्रयास किए। तब तालाब में शव नजर आ गया। पुलिस ने कार्रवाई के बाद शव मोर्चरी भिजवाया।
——–

पेड़ के नीचे मिला वृद्ध का शव


मसूरिया में बड़ले की टूटी के पास पीपल के पेड़ के नीचे मंगलवार को एक वृद्ध का शव मिला। शिनाख्त के अभाव में देव नगर थाना पुलिस ने शव महात्मा गांधी अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है। उप निरीक्षक हरिसिंह ने बताया कि मृतक की उम्र करीब साठ वर्ष है। उसके लम्बी दाढ़ी है। आसपास के लोगों से शिनाख्त के प्रयास किए गए, लेकिन पता नहीं लग पाया।
———
एसी कोच से पर्स चुराकर भागे युवक को पकड़ा


जम्मू-तवी एक्सप्रेस ट्रेन में फिरोजपुर से जोधपुर रेलवे स्टेशन पहुंची महिला यात्री का पर्स एसी कोच में आए युवक ने मंगलवार तड़के चुरा लिया। राजकीय रेलवे पुलिस (जीआरपी) ने हुलिए के आधार पर आधे घंटे में युवक को दबोचकर चार लाख रुपए के सोने के आभूषण व दस हजार रुपए बरामद कर लिए।थानाधिकारी रविंद्र बोथरा ने बताया कि गांधीधाम निवासी सुखवंतसिंह राजपूत (५५) पत्नी के साथ फिरोजपुर से पालनपुर जाने के लिए सोमवार को जम्मू-तवी एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच में सवार हुए थे। टे्रन मंगलवार तड़के जोधपुर पहुंचने वाली थी। इतने में क्रीम कमीज पहने युवक कोच में घुसा और हैण्ड बैग उठाकर स्टेशन से पहले चलती ट्रेन से कूद गया। हैंडबैग में सोने की चेन, अंगूठी, झुमके की जोड़ी, एक कंगन, दस हजार रुपए, मोबाइल व अन्य दस्तावेज थे। दम्पती स्टेशन पर ही उतर गए और वहां मौजूद जीआरपी के जवानों को सूचना दी। जीआरपी के जवानों ने ट्रेन के आगे व पीछे तलाश शुरू की। युवक के गेट संख्या-२ की तरफ भागने का पता लगा। जवान वहां पहुंचे तो ऑटो चालक ने युवक के जेल की तरफ जाने की सूचना दी। जीआरपी ने पीछा कर पीपाड़ निवासी महिपालसिंह (२५) पुत्र भंवरसिंह को गिरफ्तार कर हैंडबैग बरामद कर लिया। शाम को उसे कोर्ट में पेश करने पर जेल भेजने के आदेश दिए गए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो