scriptLapata Ladies : 229 प्रकरण लम्बित, जांच की तो 48 महिलाएं अपने घर मिलीं | Patrika News
जोधपुर

Lapata Ladies : 229 प्रकरण लम्बित, जांच की तो 48 महिलाएं अपने घर मिलीं

– लापता होने के बाद घर लौटकर पुलिस को नहीं दी सूचना

जोधपुरMay 24, 2024 / 11:59 pm

Vikas Choudhary

Police commissionerate jodhpur

पुलिस कमिश्नर कार्यालय जोधपुर।

जोधपुर.

पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर में लापता लेडिज की 229 पत्रावलियां पैंडिंग निकली। यानि 229 नाबालिग लड़कियां व महिलाएं घरों से लापता हैं। पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह ने गंभीरता दिखाते हुए छह टीमें गठित कर प्राथमिकता से जांच करवाई तो इनमें से 48 महिलाएं अपने-अपने घरों में मिल गईं। यानि गायब होने के बाद यह लापता लेडिज घर तो लौट गईं थी, लेकिन पुलिस को सूचना तक नहीं दी। अब पुलिस ने इनके व परिजन के बयान दर्ज कर दो दिन में 48 पत्रावलियों का निस्तारण किया है।
दरअसल, पुलिस कमिश्नरेट जोधपुर के पूर्व और पश्चिमी जिले में 229 नाबालिग लड़कियां व महिलाएं लापता हैं, जो अपने-अपने घरों से बिना बताए निकल गईं थी। समान मामले की इतनी पत्रावलियां लम्बित होने पर पुलिस कमिश्नर राजेन्द्रसिंह ने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (महिला अपराध व अनुसंधान सैल) लाबूराम चौधरी के निर्देशन में महिला थानाधिकारी (पूर्व) दीप्ति गोरा व महिला थानाधिकारी (पश्चिम) रेणू ठाकुर के नेतृत्व में सर्कल के मुताबिक छह टीमों का गठन किया गया।

परिजन के बयान दर्ज

पत्रावलियों के मुताबिक पुलिस की टीमों ने लापता लेडिज के संबंध में 154 परिजन से सम्पर्क किया। इनमें पश्चिमी जिले में 36 व पूर्वी जिले में 12 लापता लेडिज अपने घर पर थी। यानि लापता होने के बाद वो स्वत: घर लौट आईं थी। तत्पश्चात संबंधित थानाधिकारियों की मदद से संबंधित महिलाओं व परिजन के बयान दर्ज करवाए गए।

थानों में नहीं दी थी सूचनाएं

घर से बिला बताए लापता होने के बाद नाबालिगों के संबंध में एफआइआर दर्ज की गई थी। महिलाओं के लापता होने पर गुमशुदगी दर्ज करवाई जाती है। इस तरह जोधपुर में 229 मामले लम्बित थे। अब 181 मामलों की जांच चल रही है।

Hindi News/ Jodhpur / Lapata Ladies : 229 प्रकरण लम्बित, जांच की तो 48 महिलाएं अपने घर मिलीं

ट्रेंडिंग वीडियो