पुलिस जाब्ता के बीच पुजारी शिवदास का अंतिम संस्कार

पुलिस जाब्ता के बीच पुजारी शिवदास का अंतिम संस्कार

Pawan Kumar Pareek | Updated: 14 Jul 2019, 01:03:15 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

इन्द्रनगर स्थित जम्भेश्वर मंदिर पुजारी शिवदास के शव का शनिवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 



पीलवा/लोहावट/ जोधपुर. फतेहसागर ग्राम पंचायत के इन्द्रनगर स्थित जम्भेश्वर मंदिर पुजारी शिवदास के शव का शनिवार को मेडिकल बोर्ड से पोस्टमार्टम के बाद अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

पुजारी शिवदास ने बदमाशों द्वारा मंदिर परिसर में अवैध रूप से डोडा पोस्त रखने की धमकी देने पर आहत होकर जान दे दी थी। उनका शव शुक्रवार को गगाड़ी के पास राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल के पास मिलने पर सनसनी फैल गई थी।

 

फतेहसागर ग्राम पंचायत के इन्द्रनगर स्थित जम्भेश्वर मंदिर पुजारी शिवदास का शव शुक्रवार को राजीव गांधी लिफ्ट कैनाल में गगाड़ी के पास मिलने की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव बरामद लोहावट सीएचसी में रखवाया। इस बीच अस्पताल परिसर के पास बड़ी संख्या ग्रामीण भी एकत्र हो गए थे। इस बीच इस प्रकरण में शुक्रवार देर रात नामजद मुकदमा दर्ज कर लिया और मामले की जांच मतोड़ा थानाधिकारी हनुमानाराम को सौंपी गई है।

 

एएसआई घासीलाल मीणा ने बताया कि मेडिकल बोर्ड से शव का पोस्टमार्टम करवाने के बाद विश्नोई समाज के जाम्भा महंत भगवानदास, जाम्भा महंत प्रेमदास, लोहावट महंत मनीराम व मृतक पुजारी के गुरु प्रेमदास कुशलावा की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम हुआ। बाद में शव को अन्य संतों व ग्रामीणों को सुपुर्द किया। इस दौरान एएसपी जसाराम बोस, मतोड़ा थानाधिकारी हनुमानाराम, लोहावट एएसआई घासीलाल मीणा भी उपस्थित रहे।

 

पुलिस जाब्ता मंगवाया

मंदिर पुजारी का लिफ्ट कैनाल में शव मिलने के बाद पुलिस ने एहतियात के तौर पर आएएसी का जाब्ता व आस पास के थानों से पुलिस स्टाफ को लोहावट बुलाया गया। रात भर लोहावट सीएचसी परिसर में जाब्ता तैनात रहा। वहीं अस्पताल में पोस्टमार्टम के बाद शव को सुपुर्द जाने के बाद जब पुलिस अधिकारी थाने आए तो ग्रामीण भी शव लेकर थाने के सामने आ गए व नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी मांग करने लगे ।

 

इस पर एएसपी जसाराम बोस ने आश्वासन दिया कि दो दिन में नामजदों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आश्वासन के बाद अंतिम संस्कार के लिए संत महात्मा व ग्रामीण शव को लेकर इन्द्रनगर रवाना हुए तो पुलिस अधिकारी व जाब्ता भी साथ गया पुलिस जाब्ता के बीच इन्द्रनगर जम्भेश्वर मंदिर परिसर मे शिवदास का अंतिम संस्कार किया गया।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned