थाने में लॉरेंसे ने फोड़ा खुद का ही सिर, हत्या की साजिश में भूमिका सिद्ध करने में पुलिस को आ रही छींके

Vikas Choudhary

Publish: Jan, 14 2018 11:29:20 (IST)

Jodhpur, Rajasthan, India

रंगदारी के लिए मोबाइल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या प्रकरण

 

जोधपुर . रंगदारी के लिए मोबाइल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या करने के मामले में प्रमुख साजिशकर्ता व गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई आठ दिन बाद भी खुद की भूमिका से इनकार कर रहा है। पुलिस उससे हत्याकाण्ड में शामिल होना कबूल नहीं करवा पाई है। उधर, गत दिनों अदालत परिसर में पुलिस की मौजूदगी में फिल्म अभिनेता सलमान खान को जान से मारने की धमकी देने के मामले की उदयमंदिर थाना पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।


पुलिस के अनुसार १७ सितम्बर की रात सरदारपुरा सी रोड पर मोबाइल व्यवसायी वासुदेव इसरानी हत्याकाण्ड में पंजाब निवासी गैंगस्टर लॉरेंस विश्नोई रिमाण्ड पर चल रहा है। उसे सोमवार को कोर्ट में पेश किया जाएगा। हत्याकाण्ड में उसकी गैंग का गुर्गा हरेन्द्र उर्फ हीरा जाट भी शामिल था। जो हत्याकाण्ड से पहले मोबाइल शोरूम में फायरिंग करने के मामले में रिमाण्ड पर है। पुलिस ने दोनों को शनिवार को आमने-सामने करवाकर पूछताछ की। इसके अलावा हरेन्द्र से जब्त मोबाइल में लॉरेंस से बातचीत की रिकॉर्डिंग भी सुनाई गई। उधर, गत पांच जनवरी को अदालत परिसर में पुलिस की मौजूदगी में फिल्म अभिनेता को जान से मारने की धमकी देने के संबंध में उदयमंदिर थाना पुलिस ने जीप में मौजूद पुलिस के जवानों के बयान लिए गए हैं।

 

वॉइस टेस्ट से इनकार से साक्ष्य को मजबूती


प्रकरण में लॉरेंस की भूमिका को लेकर पुलिस के पास ठोस सबूत हैं। हरेन्द्र व लॉरेंस में बातचीत सबसे बड़ा साक्ष्य माना जा रहा है। जो हरेन्द्र के मोबाइल से बरामद हुई थी। लॉरेंस ने भले ही रिकॉर्डिंग में उसकी आवाज होने से इनकार किया हो, लेकिन पुलिस उसके इनकार को भी सरात्मक व मजबूत पक्ष मान रही है।

 

लॉरेंस ने खुद का सिर फोड़ा

 

गत पांच जनवरी से पुलिस रिमाण्ड पर चल रहे लॉरेंस विश्नोई ने थाने में खुद का सिर फोड़ दिया। जिससे सिर में चोट आई। महात्मा गांधी अस्पताल ले जाकर प्राथमिक उपचार व मेडिकल जांच के बाद वापस थाने लाया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned