सचिन ने बढ़ाया जोधपुर का मान, आइआइएमसी नई दिल्ली में चयन

सचिन ने बढ़ाया जोधपुर का मान, आइआइएमसी नई दिल्ली में चयन

Arvind Singh Rajpurohit | Updated: 18 Jul 2019, 07:38:35 PM (IST) Jodhpur, Jodhpur, Rajasthan, India

Iimc News Jodhpur

-देशभर में हासिल की 15वीं रैंक, गुरुजनों एवं सहपाठियों ने किया स्वागत

 

जोधपुर. जयनारायण व्यास विश्वविद्यालय के पत्रकारिता विभाग में एमए के विद्यार्थी सचिन पारीक ने शहर का नाम रोशन किया है। सचिन ने हाल ही में भारतीय जन संचार संस्थान (आइआइएमसी) नई दिल्ली की ओर से जारी हुए प्रवेश परीक्षा के रिजल्ट में देशभर में 15वां स्थान प्राप्त किया है। आइआइएमसी देश का प्रतिष्ठित मीडिया संस्थान हैं, जहां मीडिया से जुड़े क्षेत्रों में कॅरियर बनाने की पढ़ाई करवाई जाती है। इस परीक्षा में देशभर से 1850 से ज्यादा आवेदन आए थे, जिनमें से 172 को इंटरव्यू कॉल आया। इनमें से फाइनल 51 विद्यार्थियों का चयन किया गया। सचिन ने बताया कि प्रवेश परीक्षा को पास करने के लिए उसने नियमित तौर पर 6 से 8 घंटे पढ़ाई की। सचिन ने अपनी सफलता का श्रेय माता, पिता, गुरुजनों को दिया है।

शिक्षकों ने किया उत्साहवद्र्धन
सचिन के चयन होने की खुशी में जेएनवीयू के पत्रकारिता विभाग की ओर से उत्साहवद्र्धन किया गया। इस दौरान पत्रकारिता विभागाध्यक्ष प्रो. डॉ. कौशलनाथ उपाध्याय, डॉ. हरिदास व्यास, प्रो. डॉ. सत्यनारायण, गोपाल शर्मा सहित कई शिक्षकों ने बधाई दी। छात्र प्रदीपसिंह राठौड़, महिपाल गहलोत, रामराज चौधरी, अभयराज जुणावा, सुमेराराम, खालिद भाटी ने भी उत्साहवद्र्धन किया

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned