script

बिल की पूरी राशि लेकर भी डिस्कॉम कर रहा उपभोक्ताओं के साथ यह खिलावड़!

locationजोधपुरPublished: Jun 04, 2018 02:16:40 pm

– भीतरी शहर में कम वोल्टेज की समस्या का मामला

Jodhpur,jodhpur news,Jodhpur Hindi news,jodhpur latest news,low voltage,Jodhpur city,jodhpur discom,

बिल की पूरी राशि लेकर भी डिस्कॉम कर रहा उपभोक्ताओं के साथ यह खिलावड़!


– वितरण ट्रांसफार्मर पर बढ़े भार के साथ 400 केवी जीएसएस से भी आ रही कम वोल्टेज बिजली

जोधपुर . शहर के भीतरी क्षेत्र में कम वोल्टेज की समस्या कम होती नजर नहीं आ रही। वितरण ट्रांसफार्मर पर गर्मी के दिनों में बढ़े भार के बाद अब 400 केवी जीएसएस से भी पिछले दो-तीन दिन में कम वोल्टेज की बिजली मिलने से परेशानी खड़ी हो गई है। स्थानीय लोग भीषण गर्मी में परेशान हो रहे हैं। ये लोग बिजली का बिल तो समय पर भरते हैं, लेकिन कम वोल्टेज के कारण बिजली उपकरणों की पूरी सुविधाओं का उपयोग तक नहीं कर पा रहे। भीतरी शहर में लम्बे समय से कम वोल्टेज की समस्या से लोग परेशान हैं। यह समस्या गर्मी के मौसम में हर साल होती है। बढ़ते उपभोक्ताओं की संख्या और बढ़ती बिजली खपत के कारण वितरण ट्रांसफार्मर पर जबरदस्त दबाव बनता है। राजस्थान पत्रिका ने मुद्दा उठाया और बताया कि सरकार ने 20 करोड़ रुपए भीतरी शहर में बिजली तंत्र मजबूत करने के लिए स्वीकृत किए हैं, लेकिन टैंडर प्रक्रिया पूरी नहीं हो पा रही है तो कई लोग अपनी परेशानी लेकर सामने आए। सहायक एवं अधिशासी अभियंता के पास कई लोग शिकायतें लेकर भी पहुंचे।
400 केवी से मिल रहा कम वोल्टेज

शहर में कम वोल्टेज समस्या का एक बड़ा कारण 400 केवी जीएसएस से 132 केवी जीएसएस और इसके बाद वितरण के 33/11 केवी जीएसएस को कम दबाव से मिल रही बिजली भी है। इसी कारण जहां पहले से ही वितरण ट्रांसफार्मर दबाव में है, ऐसे में वहां कम वोल्टेज की समस्या अधिक होती है।
क्या कहते हैं लोग

बिजली के कम वोल्टेज के कारण घरों में बिजली उपकरण भी नहीं चलते। रात को काफी परेशानी होती है। स्थाई समाधान होना चाहिए।

जय किशन

रात के समय बिजली के उपकरण चलने ही बंद हो जाते हैं। अधिकारियों को समस्या बताई। अब समाधान हो तो बात बने।
सुरेन्द्र सिंह

कम वोल्टेज से परिवार के सभी लोग परेशान है। बिजली बिल समय पर भरते हैं, तो सुविधाएं भी मिलनी चाहिए। यह समस्या हमने डिस्कॉम अधिकारियों को भी बताई है।

महेश शर्मा
गर्मी के मौसम में बिजली के कम वोल्टेज की समस्या हमेशा रहती है। बिजली उपकरण चलते-चलते ही बंद हो जाते हैं। ट्यूबलाइट तक घर में नहीं चल पाती।

रेवत सिंह

इनका कहना है
पिछले दो दिन से 400 केवी जीएसएस से ही कम वोल्टेज बिजली मिल रही है। इसके अलावा यदि रात के समय यदि कम वोल्टेज की समस्या है तो इसके लिए वितरण ट्रांसफार्मर की जांच करवाएंगे। उपभोक्ताओं को राहत दी जाएगी।
आरएन विश्नोई, अधिशासी अभियंता, जोधपुर डिस्कॉम

ट्रेंडिंग वीडियो