अश्लील हरकतों की शिकायतों के बाद भी प्रभारी बनाया, ऑडियो कांड के बाद भी एफआइआर नहीं

- अधिकारियों का किया घेराव

- जांच कमेटी बनाई, एफआइआर नहीं हुई दर्ज

 

By: Avinash Kewaliya

Published: 19 Jan 2021, 11:02 PM IST

जोधपुर। सफाई कर्मचारी महिला से अभद्रता और ऑडियो में दोस्ती के लिए दबाव डालने वाले प्रभारी को निलंबित करने के बाद जांच कमेटी तो बैठा दी गई है, लेकिन दूसरे दिन भी एफआईआर दर्ज नहीं हो सकी। इधर, सफाई कर्मचारियों ने दूसरे दिन भी रोष जताया।
वार्ड संख्या 60, 61 के सफाई सेक्टर प्रभारी धर्मेन्द्र गहलोत और एक महिला सफाई कर्मचारी का ऑडियो वायरल हुआ था। इसमे महिला द्वारा अपने भाई की बीमारी का हवाला देकर छुट्टी मांगी गई, बदले में प्रभारी गहलोत उस पर दोस्ती का दबाव बनाने और संबंध बनाने के लिए दबाव डालते सुनाई देते हैं। पिछले कई दिनों से परेशाान महिला कर्मचारी सहन करती है। लेकिन एक दिन पहले ही उसके भाई ने दम तोड़ दिया तो उसने सफाई निरीक्षक कार्यालय में अन्य कर्मचारियों के साथ विरोध किया व मारपीट भी हुई। एक वीडियो भी वायरल हुआ। इस प्रकरण में सेक्टर प्रभारी गहलोत को निलंबित कर दिया गया था। लेकिन एफआईआर व सख्त कार्रवाई नहीं होने से महिला कर्मचारियों में रोष है।

महिला शोक व सदमे में

पीडि़त महिला के भाई का निधन होने से वह शोक व सदमे में है। वह विरोध जताने नहीं पहुंची। लेकिन वह भी न्याय के लिए एफआइआर दर्ज करवाने पर अड़ी हुई है।

यह रखी मांगें
- नगर निगम की ओर से आरोपी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाए।

- निलंबन काल के दौरान आरोपी का मुख्यालय जोधपुर नहीं बल्कि जयपुर डीएलबी मुख्यालय रखा जाए। जिससे कि वह पीडि़ता पर दबाव न बना सके और जांच भी निष्पक्ष हो।
- पूर्व में पत्नी की मृत्यु के बाद जेल जाने के प्रकरण की जांच और सरकारी नौकरी मिलने व सेक्टर प्रभारी बनाए जाने की जांच की मांग भी उठाई गई।

- पूर्व में अन्य महिला कर्मचारियों के साथ भी अभद्रता की थी। इसके बाद भी उसे प्रभारी बना दिया गया, इसकी भी जांच की मांग की गई।

दोनों आयुक्त ने दिया आश्वासन
वाल्मीकि समाज के सफाई कर्मचारी नेताओं ने दक्षिण आयुक्त डॉ अमित यादव और प्रशिक्षु आइएएस ललित गोयल से मुलाकात की और इस प्रकरण में निगम की ओर से सख्त कार्रवाई की मांग की। महिला की सुरक्षा को देखते हुए सूरसागर जोन सीएसआई कार्यालय में उसकी ड्यूटी देने की मांग की गई। सफाई मजदूर कांग्रेस नेता नरेश कंडारा, रविंद्र चावरिया, लादूराम गारू, विजय कंडारा, सुरेश जोड़ मौजूद थे।

Avinash Kewaliya
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned