scriptबिखरीं स्वर लहरियां, छाया आवाज का जादू, अविरल और गरविन्द्र बने वॉयस ऑफ जोधपुर के विजेता | Magic of Music and Voice | Patrika News

बिखरीं स्वर लहरियां, छाया आवाज का जादू, अविरल और गरविन्द्र बने वॉयस ऑफ जोधपुर के विजेता

locationअहमदाबादPublished: Jan 31, 2017 12:23:00 am

Submitted by:

Harshwardhan bhati

सुरीली, कर्णप्रिय और दिलकश आवाज में गायन से माहौल में बिखरती स्वर लहरियां श्रोताओं के कानों में मधुर रस घोल रही थीं और वे नई आवाजों का खूब लुत्फ ले रहे थे।

Magic of Music and Voice

Magic of Music and Voice

सुरीली, कर्णप्रिय और दिलकश आवाज में गायन से माहौल में बिखरती स्वर लहरियां श्रोताओं के कानों में मधुर रस घोल रही थीं और वे नई आवाजों का खूब लुत्फ ले रहे थे। 

सांस्कृतिक संस्थान संगीत किसलय की मेजबानी में कमला नेहरू नगर स्थित महिला पीजी महाविद्यालय के मंच पर सजे वॉयस ऑफ जोधपुर के ग्राण्ड फिनाले के दौरान नवोदित गायकों ने सुरीली आवाज का जादू बिखेर कर अभिभूत कर दिया। राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोपालकृृष्ण व्यास के मुख्य आतिथ, समाजसेवी कमलेश पुरोहित और संगीत कलाकार सरिता भण्डारी के विशिष्ट आतिथ्य में सम्पन समारोह में बेसहारा व निशक्तजनों को भी अपनी प्रस्तुति देनेे का अवसर दिया गया। संचालन बसंत कल्ला, सीमा व तमन्ना बोहरा ने किया। अंत में शैतानसिंह ने आभार जताया।
जज और एडीएम ने भी मन मोहा

समारोह में राजस्थान उच्च न्यायालय के न्यायाधीश गोपालकृष्ण व्यास ने गज़ल, तो एडीएम प्रथम दुर्गेश बिस्सा ने गीत पेश कर रंग जमाया। अजय पुरोहित ने भी गायन प्रस्तुत किया।
चार राउंड और 150 प्रतिभागी

कार्यक्रम संयोजक मुकेश जैन ने बताया कि वॉयस ऑफ जोधपुर में लगभग 150 प्रतिभागियों ने भाग लिया, जिसके चार चरणों में स्वर परीक्षण कर 24 प्रतिभागियों का दो आयु वर्ग 06-15 वर्ष व 16 से ऊपर के आयु वर्ग में फिनाले के लिए चयन किया गया। फि ल्म निर्देशक नीलम नुकड़, आर्मी स्कू ल संगीत विभागाध्यक्ष इन्द्रमोहन शर्मा, संगीतकार बाड़मेर के हरीश गोयल और महागुरुपद पर गायक पं. मुकुन्द श्रीरसागर स्वर्णमणि शास्त्री थे।
ये रहे विजेता

आवाज के इस मुकाबले में विजेताओं को ट्रॉफी, मेडल व नकद राशि प्रदान की गई। इस प्रतियोगिता में 6 से 15 वर्ष के आयु वर्ग में प्रथम अविरल जैन, द्वितीय आरव दाधीच, तृतीय स्थान वेदांत और सांत्वना पुरस्कार दीया जोशी ने प्राप्त किया। वहीं 16 से ऊपर आयु वर्ग में प्रथम गरविन्द्र, द्वितीय किरण व्यास, तृतीय स्थान रूबाई बागवान व सांत्वना पुरस्कार अभिजीत ने प्राप्त किया। 
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो