scriptMAKAR SANKRANTI 2022 426 YOUTH DONATE BLOOD | MAKAR SANKRANTI पर 426 लोगों का ये दान है सबसे अनूठा | Patrika News

MAKAR SANKRANTI पर 426 लोगों का ये दान है सबसे अनूठा

MAKAR SANKRANTI पर दान की अपनी-अपनी महिमा है। कोई खान-पान की वस्तुएं दान करता है तो कोई रोजमर्रा की चीजें, किसी ने मूक पशु-पक्षियों के लिए दान किया तो कोई जरूरतमंदों की मदद के लिए सडक़ किनारे भी ठहरा। लेकिन मकर संक्रांति पर एक अनूठा दान रक्त का भी हुआ। मौका था ग्लोबल रिलीफ सोसायटी, UTKARSH CLASSES JODHPUR एवं अग्रवाल पंचायत जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में 99 वे BLOOD DONATION CAMP का।

जोधपुर

Published: January 14, 2022 09:57:05 pm

जोधपुर। MAKAR SANKRANTI पर दान की अपनी-अपनी महिमा है। कोई खान-पान की वस्तुएं दान करता है तो कोई रोजमर्रा की चीजें, किसी ने मूक पशु-पक्षियों के लिए दान किया तो कोई जरूरतमंदों की मदद के लिए सडक़ किनारे भी ठहरा। लेकिन मकर संक्रांति पर एक अनूठा दान रक्त का भी हुआ।
मौका था ग्लोबल रिलीफ सोसायटी, UTKARSH CLASSES JODHPUR एवं अग्रवाल पंचायत जोधपुर के संयुक्त तत्वाधान में 99 वे BLOOD DONATION CAMP का। सोसायटी के अध्यक्ष शिव कुमार सोनी, उत्कर्ष क्लासेज के सीईओ निर्मल गहलोत व अग्रवाल पंचायत जोधपुर के अध्यक्ष मुकुल गुप्ता ने बताया कि संक्रांति पर इस अनूठे दान के लिए लोगों में जबरदस्त उत्साह दिखा। उत्कर्ष क्लासेज के विद्यार्थियों ने बढ़-चढकऱ हिस्सा लिया। शिविर में गांधी अस्पताल को 137, अंबिका ब्लड बैंक 129, एम्स अस्पताल 63, उम्मेद अस्पताल 60, मथुरादास माथुर अस्पताल 37 सहित कुल 426 रक्तवीरों रक्तदान कर संक्रांति मनाई।
MAKAR SANKRANTI पर 426 लोगों का ये दान है सबसे अनूठा
MAKAR SANKRANTI पर 426 लोगों का ये दान है सबसे अनूठा
अग्रवाल पंचायत के सचिव अनिल अग्रवाल एवं ग्लोबल सोसायटी की सचिव मीना सांखला ने बताया कि रक्तदाताओं का हौसला बढ़ाने के लिए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रांत संघचालक हरदयाल वर्मा, प्रांत कार्यवाह श्याम मनोहर, दक्षिण महापौर विनीता सेठ, पुलिस उपायुक्त यातायात विनीत बंसल, प्रांत कार्यालय प्रमुख दुर्गा सिंह गहलोत, व्यवस्था प्रमुख राकेश भंडारी भी पहुंचे।
शिविर को सफल बनाने में तरुण गहलोत, कुमार गौरव, राजेश अग्रवाल, सुनील अग्रवाल, उपाध्यक्ष नीता सोनी, दीपक सोनी, संगीता बोहरा, सीमा गहलोत, कृष्णा राठौड़, निर्मल माथुर, विजय लक्ष्मी सेन सहित अन्य ने सहयोग किया।
गुरु के जन्मदिन पर शिष्य ने किया 25वीं बार रक्तदान

जोधपुर. अपने गुरु के 73 वें जन्मदिवस पर एक शिष्य ने 25वीं बार रक्तदान किया। UMED HOSPITAL JODHPUR में सुमित्रा सेवा संस्थान के तत्वावधान में दुर्गाराम बेनीवाल ने रक्तदान किया। इसमें 18 बार एसडीपी व 7 बार रक्त दिया। रक्तदान के बाद तीसरी डोज वैक्सीन भी लगवाई, वे खुद अस्पताल में कर्मचारी भी हैं। इस मौके पर रक्तकोष विभागाध्यक्ष डॉ. मंजू बोहरा, डॉ. अंजु चौधरी, डॉ. रामवीर पटेल, डॉ. मुकुल आनन्द आचार्य, महेश धाभाई, सुधीरसिंह राठौड़, जयवीर चौधरी उपस्थित रहे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.